सीएम शिवराज को पत्र में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने लिखी ये बात

सीएम शिवराज को पत्र में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने लिखी ये बात

भारत के राज्य मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर किसानों को आने वाले दो महीनों तक हर माह प्रत्येक किसान को 7500 रुपये देने का आग्रह किया है, जिससे उन्हें राहत मिल सके. दरअसल, कोरोना वायरस के कारण पूरे देश को 21 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. ऐसे में किसानों पर इसका काफी प्रभाव पड़ सकता है. 

लॉकडाउन के बाद भी नहीं थमा मिस्त्र में मौत का कहर

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि पूरे देश को 21 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. दरअसल, देश में तेजी से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही थी. इसपर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने 25 मार्च से लेकर 14 अप्रैल तक पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है. यानी की इन दिनों तक कोई भी अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं. ऐसे में किसानों को नुकसान होने की आशंका है. 

ज़िम्बाब्वे में भी कोरोना का प्रकोप, चुनावी गतिविधियां हुईं निलंबित

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 560 के पार पहुंच गई है. जिनमें से करीब 40 लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं  मरने वालों का आंकड़ा 15 के पार है. रॉयटर्स के मुताबिक दुनियाभर के करीब 200 देश इससे संक्रमित हैं. वायरस से अब तक दुनियाभर के करीब 4 लाख लोग संक्रमित हुए हैं. बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में सामने आया था. इसके बाद से बाकी देशों में भी संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा होने लगा. हालांकि, अब लगभग सभी देशों ने अपनी सीमा को सील कर लिया है. ताकी वायरस का प्रसर रोका जा सकें. 

दुनिया के 10 देशों में चल रहा 'कोरोना' जैसा वायरस फ़ैलाने वाला 'मीट मार्केट'

WHO पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प, कहा- 'कोरोना वायरस के मुद्दे पर चीन का बहुत ज्‍यादा पक्ष लिया '

कोरोना से जंग के लिए तैयार हो रहा ब्रिटेन, कर रहा वेंटिलेटर्स का पर्याप्‍त इंतजाम