लॉकडाउन के बाद भी नहीं थमा मिस्त्र में मौत का कहर

लॉकडाउन के बाद भी नहीं थमा मिस्त्र में मौत का कहर

काहिरा: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 19000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि मिस्र की राजधानी काहिरा में हुए एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों ने अपने जान गंवा दी. अधिकारियों और स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, एक ट्रेलर-ट्रक फ्रीवे पर खड़ी काफी सारी गाड़ियों में जा घुसा, जिसमें 15 लोग मारे गए और लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के कुछ घंटे बाद यह घातक टक्कर हुई. बताया गया कि शाम 7 बजे के बाद, सार्वजनिक परिवहन बंद हो जाते है और लोगों को सड़कों पर प्रवेश करने से मना किया जाता है जब तक कि उनके पास छूट न हो.

वहीं इस बात पर भोई गौर किया जा रहा है की अधिकारियों ने बताया कि माइक्रोबसों, ट्रकों और कारों की एक लाइन को मध्य काहिरा में सड़क पर एक चेकपॉइंट पर खड़ा किया गया था जो अधिकारियों को उनकी कर्फ्यू छूट को मंजूरी देने के लिए इंतजार कर रहे थे. राज्य के स्वामित्व वाले अल-अहराम अखबार के अनुसार,सड़क किनारे खड़े वाहनों पर तेज गति से आ रहे निर्माण सामग्री से भरा ट्रक वाहनों पर चढ़ गया.

कोरोना की 'मार' से काँप उठा अमेरिका, एक हज़ार से अधिक लोगों की मौत

दुनिया के इन ताकतवर लोगों को कोरोना वायरस ने बनाया शिकार

कोरोना के खौफ से इजरायल में भी बंद हुए भगवान के दरवाजे