WHO पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प, कहा- 'कोरोना वायरस के मुद्दे पर चीन का बहुत ज्‍यादा पक्ष लिया '
WHO पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प, कहा- 'कोरोना वायरस के मुद्दे पर चीन का बहुत ज्‍यादा पक्ष लिया '
Share:

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 19000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि कोरोना वायरस को दुनियाभर में फैलाने के पीछे आखिर किस देश का हाथ है? इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिल पाया है, लेकिन अमेरिका और चीन के बीच इस मुद्दे पर आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि  इस बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य सगंठन(WHO) कोरोना वायरस के मुद्दे पर चीन का कुछ ज्‍यादा ही पक्ष ले रही है, जो कतई जायज नहीं है. बता दें कि अमेरिका में 1000 से ज्‍यादा लोगों की जान कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर हो चुकी है और 50 हजार से ज्‍यादा लोग संक्रमित हैं.

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के राष्‍ट्रपति से जब एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान WHO द्वारा कोरोना वायरस के मुद्दे पर चीन की प्रशंसा को लेकर सवाल किया गया, तो उन्‍होंने कहा कि देखिए, विश्‍वभर में कई लोग WHO के रवैये से दुखी हैं, और यह महसूस करते हैं कि यह बहुत गलत हुआ.WHO चीन का इस मुद्दा पर बहुत पक्ष ले रहा है. जानकारी के लिट्ये हम बता दें  कि ट्रंप का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब WHO के डायरेक्‍टर टेडरोस अधनोम चीन को लेकर दुनियाभर में कई लोगों के निशाने पर चल रहे हैं. कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 21 हजार लोग मारे जा चुके हैं. इस महामारी से अब तक 196 देश प्रभावित हैं और 4 लाख से ज्‍यादा लोग इससे संक्रमित हैं.

बगदाद में फिर हुआ रॉकेट हमला, इराकी सेना ने किया दावा

कोरोना से जंग के लिए तैयार हो रहा ब्रिटेन, कर रहा वेंटिलेटर्स का पर्याप्‍त इंतजाम

ज़िम्बाब्वे में भी कोरोना का प्रकोप, चुनावी गतिविधियां हुईं निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -