अशोक चव्हाण का दावा, 'जब तक कांग्रेस सत्ता में है, CAA लागू नहीं होने देंगे'
अशोक चव्हाण का दावा, 'जब तक कांग्रेस सत्ता में है, CAA लागू नहीं होने देंगे'
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और वर्तमान राज्य सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने कहा है कि जब तक कांग्रेस सत्ता में है महाराष्ट्र में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू नहीं होगा. कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने आगे कहा कि, 'कोई भी सरकार संविधान के खिलाफ नहीं जा सकती है, फिर चाहे वो राज्य की हुकूमत हो या दिल्ली की.' 

चव्हाण ने कहा कि, हम भाजपा को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार में शामिल हुए हैं. 'जब तक हम सत्ता में है महाराष्ट्र में CAA लागू नहीं होने दिया जाएगा '. पूर्व सीएम चव्हाण ने कहा कि, 'अंबेडकर जी ने जो संविधान देश को दिया है कोई सरकार उसके विरुद्ध नहीं जा सकती, फिर चाहे वो दिल्ली की हो या मुंबई की.'  उन्होंने कहा हमारा देश एक धर्मनिरपेक्ष देश है और जो अधिनियम बने उसे सविंधान के दायरे में होना चाहिए. 

आपको बता दें कि, अब तक केरल और पंजाब अपनी अपनी विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास कर चुके हैं. वहीं तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार भी पहले ही कह चुकी है कि वह नए अधिनियम के खिलाफ है. इस अधिनियम में हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई, जैन और पारसी समुदायों के प्रवासियों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है. इस कानून के तहत 31 दिसंबर, 2014 को या उससे पहले तीन देशों- पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्रदान की जाएगी, बशर्ते वे मुस्लिम न हों.

सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते बोले- 'देश के नागरिकों पर कोई कानून नहीं थोप सकते'...

विदेशी मंत्री की बढ़ी जिम्मेदारी, अमेरिका के साथ फ‍िर शुरू करेंगे वार्ता

जो सरकारी संपत्ति को नष्ट करे, उसे गोली मार देना चाहिए - दिलीप घोष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -