'महान भारत को बदनाम करना बखूबी जानती है कांग्रेस', कमलनाथ के बयान पर गृहमंत्री ने किया पलटवार
'महान भारत को बदनाम करना बखूबी जानती है कांग्रेस', कमलनाथ के बयान पर गृहमंत्री ने किया पलटवार
Share:

भोपाल: कोरोना से मौत को लेकर WHO के आकड़ों सामने आने के पश्चात् मध्य प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि राज्य में 1 लाख से अधिक मौतें हुई हैं। सरकार जान बचाने की जगह आकड़े दबाने में लगी रही। वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार कर बोला कि कांग्रेस मातम पर राजनीति कर रही है।
 
पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि मैं आरम्भ से ही बोलता रहा हूं कि कोरोना से देश में लाखों व्यक्तियों की मौत हुई है, जबकि बीजेपी सरकार लोगों की जान बचाने व सच्चाई कबूलने की जगह आंकड़े दबाने-छिपाने में ही लगी रही। कमलनाथ ने कहा कि मैंने मध्य प्रदेश को लेकर भी बोला कि यहां भी शिवराज सरकार के कुप्रबंधन की वजह से मार्च एवं अप्रैल के माह में श्मशान तथा कब्रिस्तानों में 1,27503 व्यक्तियों के अंतिम संस्कार हुये, इसमें से यदि 80 प्रतिशत भी कोरोना से मौतें हुईं हैं तो वो संख्या 1,02000 होती है। सरकार ने मुझे झूठा बताकर मेरे खिलाफ शिकायतें दर्ज करवा दी। जबकि हमने लोगों को उपचार, बेड, ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाइयों व इंजेक्शन की कमी में तड़प-तड़प कर दम तोड़ते हुए देखा है।

साथ ही कमलनाथ ने कहा कि अब तो WHO भी बोल रहा है कि भारत में कोरोना से सबसे अधिक मौतें हुई हैं तथा सरकारी आंकड़े से 10 गुना अधिक मौतें हुई हैं तथा मौतों का आंकड़ा 47 लाख से भी अधिक हैं। इसी से समझा जा सकता है कि बीजेपी सरकार किस प्रकार झूठ परोसती रही, झूठे आंकड़े परोसती रही। उसकी किसी भी घोषित योजना का फायदा पीड़ित परिवारों को नहीं प्राप्त हुआ। अब सच्चाई सामने है। जिन व्यक्तियों ने अपनो को खोया है वो बीजेपी सरकार को कभी माफ नहीं करेंगे।वही इस पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार कर बोला कि वह WHO की मान रहे हैं, हिंदुस्तान की नहीं मान रहे। यह उनकी खासियत है महान भारत को बदनाम भारत कैसे करें। पूरी कांग्रेस मातम की राजनीति पर आ गई है।

फिर ख़बरों में छाई हरीश रावत की पोस्ट, CM धामी से किया ये अनुरोध

तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी से भड़के कुमार विश्वास, भगवंत मान को लेकर कह डाली बड़ी बात

'चाचा की अपनी पार्टी है, उसे मजबूत करने पर ध्यान दें ...', शिवपाल यादव को भतीजे अखिलेश ने दी सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -