'तुष्टिकरण और वोट बैंक की लालच में CAA का विरोध करती रही कांग्रेस..', हैदराबाद में बोले अमित शाह
'तुष्टिकरण और वोट बैंक की लालच में CAA का विरोध करती रही कांग्रेस..', हैदराबाद में बोले अमित शाह
Share:

हैदराबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस ने तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति के कारण हमेशा नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध किया। उन्होंने कहा कि देश के संविधान निर्माता के समय आज़ादी ने वादा किया था कि उत्पीड़न के कारण बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान छोड़ने वाले शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता दी जाएगी।

सिकंदराबाद में सोशल मीडिया योद्धाओं की बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "हमने कहा था कि हम सीएए लाएंगे। कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती रही। आजादी के समय हमारे संविधान निर्माताओं ने वादा किया था कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आने वाले शरणार्थियों और पाकिस्तान से जो लोग वहां जुल्म सहकर यहां आ रहे हैं, उन्हें हम नागरिकता देंगे।'' उन्होंने कहा, "हालांकि, तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस इसका विरोध करती थी। हिंदुओं, बौद्धों, जैनियों, सिखों और अन्य लोगों को नागरिकता देकर नरेंद्र मोदी जी ने उन्हें सम्मानित किया है।"

लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से कुछ दिन पहले सोमवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के कार्यान्वयन के लिए नियमों को अधिसूचित किया। इस अधिनियम का उद्देश्य सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों - जिनमें हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई शामिल हैं - को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है, जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से पलायन कर गए और 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए।

अमित शाह ने आगे कहा कि कुछ वर्गों के वोट बैंक के लालच में कांग्रेस ने राम मंदिर उद्घाटन समारोह का भी बहिष्कार किया। उन्होंने कहा कि "हमारे घोषणापत्र के पहले पन्ने पर क्या था? हम अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण करेंगे। 500 वर्षों से, देश भर के भक्त चाहते थे कि अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर हो और रामलला को उचित सम्मान के साथ 'विराजमान' मिले। कांग्रेस पार्टी ने कहा जहां तक राम मंदिर का सवाल है तो 70 साल तक 'अटकाना, भटकाना, लटकना' में लगे रहे। 'वोट बैंक' के लालच में कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भी बहिष्कार किया।'

यह कहते हुए कि विपक्ष आज भाजपा पर किसी भी घोटाले का आरोप नहीं लगा सकता, अमित शाह ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया। उन्होंने कहा कि, ''इन 10 सालों में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को राजनीतिक स्थिरता दी है. 'आया राम, गया राम' की राजनीति को खत्म कर पीएम नरेंद्र मोदी ने 10 साल की पूर्ण बहुमत की सरकार दी। इन 10 सालों में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को राजनीतिक स्थिरता दी है। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया। बीआरएस और कांग्रेस पर लाखों-करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए। लेकिन पीएम के खिलाफ 25 पैसे के भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है।"

'CAA असंवैधानिक, इस पर रोक लगाई जाए..', सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम लीग की याचिका

रमजान से पहले डॉ साजिद ने छोड़ा इस्लाम, सनातन में घर वापसी कर बने सतबीर सिंह राणा

14 साल बाद नंदुरबार में पड़े किसी 'गांधी' के कदम, राहुल की यात्रा का अंतिम पड़ाव शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -