कांग्रेस ने करवाया देश का बंटवारा, आज तिरंगे पर उठा रही सवाल - RSS का पलटवार
कांग्रेस ने करवाया देश का बंटवारा, आज तिरंगे पर उठा रही सवाल - RSS का पलटवार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के मुताबिक, अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर (DP) को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से नहीं बदलने के लिए कांग्रेस द्वारा की जा रही आलोचना और किए जा रहे सवाल का जवाब दिया है। संघ ने कहा है कि संगठन ने पहले ही हर घर तिरंगा और आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों को अपना समर्थन दे रखा है। 

संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि RSS ने जुलाई में सरकारी, निजी निकायों और संघ से संबंधित संगठनों के कार्यक्रमों में लोगों और स्वयंसेवकों से पूर्ण समर्थन और भागीदारी करने का आग्रह किया था। वहीं, सरकार का हर घर तिरंगा अभियान, भाजपा और कांग्रेस के बीच एक सियासी मुद्दा बन गया है। कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को अपनी DP में प्रथम PM जवाहर लाल नेहरू की तिरंगा लहराते हुए तस्वीर लगा दी थी। इसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने RSS पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि लोग 'हर घर तिरंगा' अभियान चला रहे हैं, वे "राष्ट्र-विरोधी" संगठन से आए हैं, जिन्होंने 52 वर्षों तक तिरंगा नहीं फहराया।

अब सुनील आंबेकर ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जो पार्टी यह सवाल उठा रही है, वह देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार है। साथ ही उन्होंने इस प्रकार के मुद्दों को राजनीति से अलग रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि संघ पहले ही लोगों और स्वयंसेवकों से 'आजादी का अमृत महोत्सव' को उत्साह के साथ मनाने की अपील कर चुका है और तैयारी जारी है। उन्होंने कहा कि, 'यह संघ की स्थिति है और इसे सियासी मुद्दा बनाना गलत है। इस प्रकार के तीखे सवाल नहीं होने चाहिए और ऐसे सवाल उठाने वाली पार्टी देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार है।'

यूपी में तेज बारिश के आसार, काले बादलों ने घेरा.., 18 जिलों में अलर्ट जारी

बेटे को नशा मुक्ति केंद्र छोड़ आए परिजन, थोड़े दिन बाद जो हाल हुआ वो देख रह गए दंग

जस्टिस यूयू ललित होंगे देश के अगले प्रधान न्यायाधीश ! CJI एनवी रमणा ने भेजी सिफारिश

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -