यूपी में तेज बारिश के आसार, काले बादलों ने घेरा.., 18 जिलों में अलर्ट जारी
यूपी में तेज बारिश के आसार, काले बादलों ने घेरा.., 18 जिलों में अलर्ट जारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज पश्चिम से पूर्व तक बादल छाए हुए हैं। पश्चिमी यूपी के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना हैं। इसके साथ ही राज्य के अन्‍य जिलों में भी छह अगस्‍त तक हल्‍की से मध्‍यम बारिश होने का अनुमान है। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि पूरे राज्य में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जिलों में भारी वर्षा हो सकती है।

इसके पहले मौसम विभाग ने यूपी की राजधानी लखनऊ, लखीमपुर खीरी, अयोध्या, अमेठी, बस्ती, सुल्तानपुर, पीलीभीत, बदांयू, बरेली, शाहजहांपुर, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, फर्रुखाबाद, अलीगढ़, हाथरस, रायबरेली, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर सहित 18 जिलों के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी कर दिया था। वैसे, मौसमी गतिविधियों पर नज़र रखने वाले लोगों का कहना है कि इस बार सावन के मौसम में विभिन्न रंग देखने को मिल रहे हैं। बारिश हो रही है, मगर अनुमान से कम। बुधवार को भी प्रदेश के विभिन्न हिस्‍सों में बारिश हुई, मगर हल्‍की से मध्‍यम।

बता दें कि, अभी तक लखनऊ में 17.2, कानपुर में 48.3, हरदोई में 6.2, हमीरपुर में 49, इटावा में 19 और बांदा में 24.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही उरई, झांसी, बरेली और बहराइच जिलों में हल्‍की वर्षा हुई है। बुधवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों का कहना है बारिश के चलते पूरे राज्य में दिन के तापमान में गिरावट आई है। 

एक बाइक पर 7 सवार.., पुलिस ने भी जोड़े हाथ, देखें Video

यंग इंडियन का दफ्तर सील होते ही कांग्रेस में मची खलबली, AICC पर लगा नेताओं का जमावड़ा

सख्ती के बाद भी हर साल बढ़ते जा रहे एसिड अटैक के मामले, देखें NCRB की रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -