बेटे को नशा मुक्ति केंद्र छोड़ आए परिजन, थोड़े दिन बाद जो हाल हुआ वो देख रह गए दंग
बेटे को नशा मुक्ति केंद्र छोड़ आए परिजन, थोड़े दिन बाद जो हाल हुआ वो देख रह गए दंग
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक और नशा मुक्ति केंद्र में प्रताड़ना का मामला सामने आया है। 5 दिन पहले एडमिट कराए गए शख्स के साथ वहां पर बुरी तरह से मारपीट की गई। घरवालों ने संचालकों से बात की तो उन्हें भी डराया धमकाया गया। इस घटना में घरवालों ने अब SSP को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
 
वही घटना रायपुर इलाके में संचालित एक नशा मुक्ति केंद्र का है। घरवालों के अनुसार, उन्होंने अपने बेटे को पांच दिन पहले इस केंद्र में भर्ती कराया था। उनके बेटे के साथ वहां पर मारपीट की गई। इस बात का पता उनके एक रिश्तेदार को चला। रिश्तेदार ने जब लड़के के घरवालों को बताया तो वह दंग रह गए। उन्होंने संचालकों से फोन पर बात की तो उन्हें भी धमकियां दी गईं। संचालकों ने कहा कि उनकी बहुत ऊपर तक जान पहचान है। उनका वह कुछ नहीं कर सकते। अपने बेटे को यहां से ले जाओ। इस पर घरवाले लड़के को वहां से ले आए।

वही फिर पता चला कि वहां पर न तो दवाई दी जाती थी तथा न ही काउंसलिंग कराई जाती थी। बस नशे की जब मांग की जाती, तो उसके साथ मारपीट की जाती थी। इस मामले में उन्होंने SSP को शिकायत की है। SSP ने मामले को तहकीकात के आदेश दिए हैं। शहर के नशा मुक्ति केंद्रों में भर्ती लड़के-लड़कियों से मारपीट एवं प्रताड़ना के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र के एक नशा मुक्ति केंद्र से 17 युवक भाग गए थे। तत्पश्चात, एक और नशा मुक्ति केंद्र में लड़की के साथ मारपीट और बलात्कार का मामला भी प्रकाश में आया था। इसके अतिरिक्त नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में एक युवक के क़त्ल का आरोप भी संचालकों पर लगा था। पुलिस ने इस मामले में 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया था। 

एक बाइक पर 7 सवार.., पुलिस ने भी जोड़े हाथ, देखें Video

कभी नहीं पढ़ी संस्कृत, फिर कैसे फरमानी नाज ने 'हर हर शंभू' में पढ़ लिए मंत्र?

2047 तक भारत के 'इस्लामीकरण' का लक्ष्य और बॉर्डर पर तेजी से बढ़ती मुस्लिम आबादी.., BSF ने जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -