पंजाब में हिरासत में लिए गए भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़, SYL नहर मुद्दे पर कर रहे थे प्रदर्शन
पंजाब में हिरासत में लिए गए भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़, SYL नहर मुद्दे पर कर रहे थे प्रदर्शन
Share:

चंडीगढ़: सतलुज-यमुना-लिंक (SYL) नहर मुद्दे पर चंडीगढ़ में सीएम भगवंत मान के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के बाद पंजाब पुलिस ने शनिवार दोपहर को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ सहित पार्टी के कई अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, भाजपा नेताओं को पुलिस वैन में स्टेशन ले जाते देखा गया। वीडियो में ये सभी आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए सुने गए।

 

एक अलग वीडियो में, भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि राज्य सरकार ने राजनीति के लिए पंजाब के हितों के साथ विश्वासघात करके लोगों की पीठ में छुरा घोंपा है। भाजपा अध्यक्ष ने पंजाब सरकार पर जोरदार हमला बोला और कहा कि भगवंत मान की सरकार द्वारा दिए गए कमजोर सबूतों के कारण सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया।  उन्होंने यह भी कहा कि सरकार आंखों पर पट्टी बांधकर फैसले नहीं ले सकती। इससे पहले पिछले हफ्ते बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पंजाब में जमीन के उस हिस्से का सर्वेक्षण करने को कहा था, जिसे राज्य में नहर के एक हिस्से के निर्माण के लिए आवंटित किया गया था। हालाँकि, पंजाब कैबिनेट ने कहा कि नहर बनाने का कोई सवाल ही नहीं है।

मामले में सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने केंद्र को निर्देश दिया कि वह पंजाब में जमीन के उस हिस्से का सर्वेक्षण करे जो एसवाईएल नहर के एक हिस्से के निर्माण के लिए आवंटित किया गया था और वहां किए गए निर्माण की सीमा का अनुमान लगाए। न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की अध्यक्षता वाली पीठ ने केंद्र से नहर के निर्माण पर पंजाब और हरियाणा के बीच विवाद को सुलझाने के लिए मध्यस्थता प्रक्रिया को सक्रिय रूप से आगे बढ़ाने को भी कहा।

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पिछले गुरुवार को कहा कि किसी भी कीमत पर अतिरिक्त पानी की एक बूंद भी किसी अन्य राज्य के साथ साझा नहीं की जाएगी। पिछले हफ्ते भी कुछ बैठकें हुईं, जहां मंत्रिपरिषद ने सतलुज-यमुना-लिंक (SYL) नहर मुद्दे पर चर्चा की। इससे पहले मान ने कहा था कि, "बैठक में एसवाईएल मुद्दे पर भी चर्चा हुई। किसी भी कीमत पर किसी भी अन्य राज्य के साथ अतिरिक्त पानी की एक बूंद भी साझा नहीं की जाएगी।"

सिक्किम बाढ़ में मृतकों की संख्या हुई 56, राहत कार्य में जुटी भारतीय सेना

'राहुल गांधी की लोकप्रियता से डर गई है भाजपा, 2024 में वही करेंगे देश का नेतृत्व..', डीके शिवकुमार का बड़ा बयान

15 दिनों में ट्रेन हादसा करवाने की दूसरी साजिश, अब पुणे-मुंबई ट्रैक को बनाया गया था निशाना, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -