कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, अब इस बड़े नेता ने किया पार्टी छोड़ने का ऐलान
कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, अब इस बड़े नेता ने किया पार्टी छोड़ने का ऐलान
Share:

चंडीगढ़: उदयपुर में कांग्रेस पार्टी के पुनरुद्धार का रोडमैप तैयार करने के लिए 3 दिवसीय ‘नव संकल्प शिविर’ का आयोजन कर रही है। इस बीच पंजाब में उसे बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पंजाब के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है। उन्होंने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज से लाइव होकर कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने कांग्रेस में जातिगत समीकरण को ध्यान में रखकर की जा रही सियासत पर सवाल उठाए तथा आलकमान पर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस आलाकमान पर इल्जाम लगाया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाए जाने के बाद मुख्यमंत्री की नियुक्ति के मसले पर पंजाब के एक खास नेता की बात सुनी गई। सुनील जाखड़ ने अंबिका सोनी का नाम लेते हुए सोनिया गांधी से उनके विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।

साथ ही सुनील जाखड़ ने कहा कि उनके परिवार की 3 पीढ़ियों ने 50 वर्षों तक कांग्रेस की सेवा की। इसके बाद भी “पार्टी लाइन पर नहीं चलने” के लिए “पार्टी के सभी पदों को छीन लिए” जाने से उनका दिल टूट गया था। आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने सुनील जाखड़ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी तथा उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था। पंजाब कांग्रेस ने उन्हें 2 वर्षों के लिए पार्टी से निलंबित करने की सिफारिश की थी, जिस पर सोनिया गांधी को निर्णय लेना था। सुनील जाखड़ ने पहले 13 मई को उदयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का निर्णय लियाथा। इसके लिए बाकायदा फ्लाइट की टिकट भी बुक करवा ली थी, मगर बाद में उन्होंने अपना विचार परिवर्तित कर दिया तथा 14 मई को दोपहर 12 बजे फेसबुक लाइव पर अपने मन की बात कही।

वही हाल ही में सुनील जाखड़ को संपन्न चुनाव विधानसभा चुनाव के चलते पार्टी के सीएम प्रत्याशी चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर बयानबाजी करने के इल्जाम में कांग्रेस ने नोटिस भेजा था। उन्होंने इस नोटिस का जवाब नहीं दिया। जाखड़ ने कहा था कि नोटिस भेजने से पहले कांग्रेस हाईकमान को उनसे चर्चा करनी चाहिए थी। इसी कारण उन्होंने नोटिस का जवाब नहीं दिया। उन्होंने साफ़ कर दिया था कि वह कांग्रेस हाईकमान के आगे नहीं झुकेंगे।

नीतीश-तेजस्वी की मुलाकातों पर बोले चिराग पासवान- 'बिहार में 'राजनीतिक खिचड़ी' पक रही है...'

इंदौर पहुंचे CM शिवराज सिंह, स्टार्टअप कॉन्क्लेव में होंगे शामिल

गोली मारकर सरेआम RJD नेता की कर डाली हत्या, मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -