'कांग्रेस ने भाई-भाई को बांटा, वोट बैंक की राजनीति की..', मध्य प्रदेश की धरती से जेपी नड्डा ने साधा निशाना
'कांग्रेस ने भाई-भाई को बांटा, वोट बैंक की राजनीति की..', मध्य प्रदेश की धरती से जेपी नड्डा ने साधा निशाना
Share:

सीधी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज शुक्रवार को मध्य प्रदेश के सीधी में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने विभाजन की राजनीति में शामिल होने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। एक जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ''लेकिन कुल मिलाकर एक बात सामने आई जो आपको भी ध्यान रखनी चाहिए। पहले लोगों को बांटकर राजनीति की जाती थी। कांग्रेस पार्टी ने लंबे समय तक भाई को भाई से बांट दिया। चाहे कोई नदी के इस किनारे का हो या नदी के उस पार का, चाहे आप अगड़े हों या पिछड़े हों, चाहे आप हमारी जाति से हों या किसी अन्य जाति से हों, और उसके बाद वोट बैंक की राजनीति की, उन्होंने सभी का वोट लिया फिर एक जाति, वर्ग या समुदाय की सरकार बना ली, यह एक समावेशी सरकार नहीं थी।”

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ, राजनीति की परिभाषा बदल गई है और लोगों को जाति या वर्ग के आधार पर गुमराह या विभाजित नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि ''लेकिन पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में भारतीय राजनीति की परिभाषा बदल दी। अब जब परिभाषा बदल गई है, तो वोट बैंक के जरिए, लोगों को गुमराह करके राजनीति नहीं चलेगी। अब जातियों के आधार पर बात करके राजनीति नहीं होगी।'' नड्डा ने कहा कि बीजेपी का मानना है कि पार्टी को सत्ता में रहने के दौरान अपना पिछला प्रदर्शन दिखाना होगा और उसके आधार पर लोग उसका भविष्य तय करेंगे। अब अगर राजनीति है तो विकास की राजनीति और रिपोर्ट कार्ड की राजनीति होगी। आपको बताना होगा कि आपने क्या काम किया है और आपके काम के आधार पर लोग आपका भविष्य तय करेंगे।''

बता दें कि, बीजेपी ने मध्य प्रदेश की सीधी लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कमलेश्वर पटेल के खिलाफ राजेश मिश्रा को मैदान में उतारा है। मध्य प्रदेश की 29 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव कुल सात चरणों में से पहले चार चरणों 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को होने हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 28 सीटें जीतीं, कांग्रेस ने एक सीट जीती।

शराब घोटाला मामले में कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया, चुनाव प्रचार करने के लिए मांगी जमानत

अब लड़कियों को पीरियड्स पर मिलेगी छुट्टी ! इस यूनिवर्सिटी ने कर दिया बड़ा ऐलान

लड़के को कमरे में ले जाकर महिलाओं ने किया घिनौना काम और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -