वैक्सीन को मंजूरी मिलते ही PM मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर जताया वैज्ञानिकों का आभार
वैक्सीन को मंजूरी मिलते ही PM मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर जताया वैज्ञानिकों का आभार
Share:

नई दिल्‍ली: देशभर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से कम तो हो रहा है लेकिन फिर भी लोग डरे हुए हैं। इसी बीच कोरोना वैक्सीन के भारत में आने के लिए भी तैयारियां तेज हैं और देशवासी भी जल्द से जल्द वैक्‍सीन को लगवाने के लिए बेताब हैं। बीते शनिवार को ही देश में तैयारियों देखने के लिए ड्राई रन किया गया है। अब इसी बीच आज यानी रविवार को ड्रग्‍स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्होंने वैक्‍सीन से जुडी जानकारी दी।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा है कि, 'देश में सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की कोविशील्‍ड वैक्‍सीन और भारत बायोटेक की कोवैक्‍सीन को आपातकाल के लिए मंजूरी दी गई है। सीरम इंस्‍टीट्यूट कोविशील्‍ड को ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर बना रहा है।' इसी के साथ डीसीजीआई ने कहा है कि, 'कोविशील्‍ड और कोवैक्‍सीन पूरी तरह से सुरक्षित हैं। टीकाकरण के दौरान इन वैक्‍सीन की 2-2 डोज दी जाएगी। कैडिल हेल्‍थकेयर की वैक्‍सीन के क्‍लीनिकल ट्रायल के तीसरे चरण को भी मंजूरी दी जा चुकी है।'

यह खबर सामने आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है। इसी के साथ उन्होंने वैज्ञानिकों का आभार भी जताया है। उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा है- 'A decisive turning point to strengthen a spirited fight! DCGI granting approval to vaccines of @SerumInstIndia and @BharatBiotech accelerates the road to a healthier and COVID-free nation। Congratulations India। Congratulations to our hardworking scientists and innovators।' अब उनके इस ट्वीट के आने के बाद से ट्विटर पर लोग खुशियां मनाते नजर आ रहे हैं।

दीपिका पादुकोण ने सभी इंस्टा पोस्ट डिलीट करने के बाद साझा की पहली फोटो, फैंस से पूछा ये सवाल

बड़ी खबर: कोविशील्‍ड और कोवैक्‍सीन के इमरजेंसी यूज को DCGI ने दी मंजूरी

बेटी के कहने पर मनोज तिवारी ने की दूसरी शादी, श्वेता तिवारी के कारण हुआ पहली पत्नी से तलाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -