कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने धर्मनिरपेक्ष दलों से सहकारी समितियों को आगे बढ़ाने का किया आग्रह
कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने धर्मनिरपेक्ष दलों से सहकारी समितियों को आगे बढ़ाने का  किया आग्रह
Share:

नया सहकारिता मंत्रालय बनाने के लिए केंद्र को आड़े हाथ लेते हुए केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने देश में धर्मनिरपेक्ष दलों से एक साथ आने और प्रमुख क्षेत्र के "बीजेपी और संघ परिवार द्वारा नियंत्रण लेने के कदम" के खिलाफ एक संयुक्त लड़ाई शुरू करने का आग्रह किया है। .

वरिष्ठ नेता चेन्नीथला ने कहा, "मोदी सरकार द्वारा केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में सहकारी समितियों पर नियंत्रण हासिल करने के लिए यह एक असंवैधानिक और सांप्रदायिक कदम है।" चेन्निथला का यह बयान केरल सरकार के यह कहने के एक दिन बाद आया है कि वह कोई कार्रवाई करने से पहले केंद्र द्वारा सहकारिता मंत्रालय बनाने के पीछे के मकसद को समझने की कोशिश करेगी।

सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों से एक साथ आने और इस कदम के खिलाफ संयुक्त रूप से लड़ने का अनुरोध करते हुए चेन्नीथला ने कहा कि विपक्षी दलों के एक प्रतिनिधिमंडल को भारत के राष्ट्रपति से मिलना चाहिए और इस मामले में उनके हस्तक्षेप की मांग करनी चाहिए। चेन्नीथला, जो केरल विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता भी हैं, ने कहा कि विपक्ष को भी इस मामले में कानूनी विकल्प तलाशना चाहिए क्योंकि सहकारी समितियां भारत के संविधान में राज्य सूची की प्रविष्टि 32 के माध्यम से 7वीं अनुसूची में एक राज्य का विषय है .

वैक्सीन निर्माता फाइजर आज अमेरिकी अधिकारियों के साथ वैक्सीन बूस्टर पर करेगा चर्चा

राजस्थान में बिजली से मरने वालों के परिवार के लिए पीएम मोदी ने किया ये खास एलान

मलंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च के सुप्रीम हेड बेसिलियोस मार्थोमा का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -