वैक्सीन निर्माता फाइजर आज अमेरिकी अधिकारियों के साथ वैक्सीन बूस्टर पर करेगा चर्चा
वैक्सीन निर्माता फाइजर आज अमेरिकी अधिकारियों के साथ वैक्सीन बूस्टर पर करेगा चर्चा
Share:

शीर्ष वैक्सीन निर्माता फाइजर ने कहा कि वह तीसरे कोविड -19 वैक्सीन बूस्टर शॉट की संभावना पर चर्चा करने के लिए संयुक्त राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों से मुलाकात करेगी। वैक्सीन निर्माता ने पहले ही बूस्टर शॉट के लिए अधिकृत करने का अनुरोध किया है। कंपनी यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) और अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों से मिलने के लिए तैयार है।

फाइजर ने कथित तौर पर कहा है कि वैक्सीन के दूसरे शॉट के 12 महीने के भीतर बूस्टर शॉट्स की आवश्यकता होगी। फौसी ने रविवार को कहा कि इस बात की संभावना थी कि तीसरे शॉट की जरूरत होगी लेकिन शोध अध्ययन के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है। रिपोर्टों के अनुसार राष्ट्रपति जो बिडेन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ एंथोनी फौसी ने स्वीकार किया है कि "यह पूरी तरह से बोधगम्य है, शायद संभावना है" कि बूस्टर शॉट्स की आवश्यकता होगी। फौसी ने कहा कि यह समझ से बाहर है कि जैब्स की प्रभावशीलता दिखाने वाले आंकड़ों के बावजूद कुछ लोग वैक्सीन लेने से इनकार कर रहे थे।

वर्तमान में, अमेरिका की 48 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। जिन क्षेत्रों में कम टीकाकरण देखा गया है, वे कोविड में वृद्धि की सूचना दे रहे हैं।

शादी के बाद फिटनेस पर ध्यान देने लगी यामी गौतम, मेडिटेशन करते आईं नजर

सील हुई अभिनेता सुनील शेट्टी की बिल्डिंग, जानिए वजह?

बॉडीकॉन ड्रेस पहनकर जाह्नवी कपूर की नयी तस्वीरों ने मचाया तहलका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -