आतंकवाद से भिड़ने के लिए इराक अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ कर रहे काम

बगदाद: इराकी राष्ट्रपति बरहम सालिह ने कहा कि आतंकवाद और हिंसा को आम वैश्विक चुनौतियों के रूप में सामना करके क्षेत्र को स्थिर करने के लिए देश अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ काम कर रहा है। एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय मीडिया को बताए गए सूत्रों के अनुसार, सालिह ने रविवार को डेनमार्क के विदेश मंत्री जेप्पे कोफोड के साथ अपनी बैठक के दौरान यह टिप्पणी की, जो द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और आतंकवाद से निपटने के अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों पर चर्चा करने के लिए बगदाद का दौरा कर रहे हैं।

बयान में कहा गया है, "इराक अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अपने भाइयों और दोस्तों के साथ काम कर रहा है ताकि तनाव कम किया जा सके और क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ाने के लिए संकट कम किया जा सके।" कोफोड ने इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह का मुकाबला करने, सुरक्षा संस्थानों के निर्माण, विभिन्न आर्थिक क्षेत्रों में निवेश करने और कोविड -19 महामारी से निपटने में द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी से भी मुलाकात की। 

आगामी चुनावी प्रक्रिया की निगरानी के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति में यूरोपीय भूमिका," अल-कदीमी ने कहा। इराक में नाटो मिशन 2018 में एक सलाहकार, प्रशिक्षण और गैर-लड़ाकू मिशन के रूप में स्थापित किया गया था जो घरेलू बलों को आतंकवाद से लड़ने में सक्षम बनाने के लिए प्रभावी सुरक्षा संस्थानों और सशस्त्र बलों के निर्माण में देश की सहायता करता है।

कभी खाया है बेहद ख़ास 'नूरजहां' आम ? 1000 रुपए है एक पीस का दाम !

कोरोना के इलाज में अब इन दवाओं की जरुरत नहीं, सरकार की गाइडलाइन्स जारी

'देर न हो जाए कहीं...' गाने वाले कव्वाली गायक सईद साबरी का इंतकाल, बॉलीवुड में दौड़ी शोक लहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -