जनसुनवाई में कलेक्टर के मुंह पर फेंका आवेदन, पुलिसकर्मी ने बेदर्दी से पीटा

इंदौर l मध्यप्रदेश के इंदौर में आम लोगों की शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए शुरू की गई जनसुनवाई में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब एक शख्स ने जनसुनवाई में मौजूद कलेक्टर पी. नरहरि के समक्ष ही हंगामा मचाना शुरू कर दिया. इस शख्स ने जनसुनवाई में क्रोधित होकर कलेक्टर पी. नरहरि के मुंह पर ही अपना लाया हुआ आवेदन पत्र फेंक दिया. इस घटना के बाद इंदौर कलेक्टर पी. नरहरि की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी ने युवक की जमकर पिटाई कर दी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर कलेक्टर पी. नरहिर की जनसुनवाई में मंगलवार को इस युवक की शिकायत पर कार्रवाई न होने से यह इतना क्रोधित हो गया कि उसने कलेक्टर पी. नरहिर के मुंह पर ही अपने द्वारा लाया गया आवेदन पत्र फेंक दिया। इस पर कलेक्टर पी. नरहिर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी ने उस युवक को बेदर्दी से मारापीटा। गौरतलब है की जनसुनवाई में शहर की आम जनता व्यवस्था से कितनी परेशान है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कलेक्टोरेट में हर मंगलवार होने वाली जनसुनवाई में हर बार लगभग पांच सौ शिकायतकर्ता तो पहुंच ही जाते हैं।

सुनवाई करने वाले अधिकारी पीड़ितों की शिकायतें सुनकर उन्हें संबंधित विभागों में भेज देते हैं। इसके बाद संबंधित विभाग के अधिकारी भी इन शिकायतो की जांच गंभीरता से करते हैं। यदि शिकायत में कुछ सत्यता नजर आती है तो ही उस पर कार्रवाई की जाती है। तथा जनसुनवाई में आए शिकायकर्ता की शिकायत का कोई आधार नहीं होता उसे खारिज कर दिया जाता है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -