कर्नाटक चुनाव: एग्जिट पोल में बीजेपी को झटका, कांग्रेस की वापसी तय

बेंगलुरूः कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 222 सीटों पर वोटिंग ख़त्म हो चुकी है. चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कुल 70 प्रतिशत मतदान हुआ. यहां लोगों ने बढ़-चढ़ कर चुनाव में हिस्सा लिया. वहीं कुछ न्यूज़ चैनल्स के एग्जिट पोल के मुताबिक कर्नाटक चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटें की टक्कर होने की संभावना है. इंडिया टुडे एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 106-118, बीजेपी को 79-92 जेडीएस+ 22-33 सीटें मिलने का अनुमान है. बता दें इससे पहले सुबह पीएम ने भी ट्वीट कर जनता से लोकतंत्र के उत्सव में भागीदारी लेने की अपील की.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक में 130 से ज्यादा सीटें जीतेगी. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी को 60-70 सीटों से ज्यादा नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बनाने का ख्वाब देख रही है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा. वही अमित शाह ने भी अपना दाव ठोकते हुए खुद के दम पर सरकार बनाए जाने और 130 सीटों पर जीत की बात कही.

राहुल गाँधी ने भी मतदाताओं से अपने मताधिकार का उपयोग करने की बात कही. सिद्धारमैया ने दावा किया कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी, इसमें कोई संदेह नहीं है. उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह आश्वस्त हैं. वहीं, येदियुरप्पा के जीत के दावे पर सिद्धारमैया ने कहा कि उनका दिमागी संतुलन बिगड़ा हुआ है.

 

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष का मामला गंभीर हुआ

नवाज शरीफ ने कुबूला, मुंबई अटैक में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ

तेजप्रताप की शादी में 100 रसोइए की टीम बनाएगी लजीज व्यंजन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -