पीएम मोदी की औरंगज़ेब से तुलना..! आखिर किस पर भड़के एकनाथ शिंदे ?
पीएम मोदी की औरंगज़ेब से तुलना..! आखिर किस पर भड़के एकनाथ शिंदे ?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना औरंगजेब से करने पर विपक्ष की आलोचना की है. पीएम मोदी पर शिवसेना (UBT) संजय राउत के परोक्ष हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए शिंदे ने कहा कि यह टिप्पणी राष्ट्र का अपमान है। उन्होंने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि बाला साहेब के राम मंदिर के सपने को पूरा करने वाले पीएम की तुलना औरंगजेब से की गई है। यह देश का अपमान है और लोग उन्हें चुनाव में करारा जवाब देंगे।"

एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने का बाल ठाकरे का सपना पूरा किया है और उनकी तुलना मुगल शासक से नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर बालासाहेब ठाकरे के सपने को पूरा किया है। फिर भी, वे अभी भी पीएम मोदी की तुलना मुगल बादशाह औरंगजेब से कर रहे हैं।" गुरुवार को संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर परोक्ष हमला करने के लिए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के गुजरात लिंक का इस्तेमाल किया।

संजय राउत ने कहा था कि, "महाराष्ट्र को 400 साल पहले औरंगजेब के रूप में संकट का सामना करना पड़ा था। औरंगजेब ने जो किया वह दिल्ली में बैठे दो राजनीतिक नेताओं द्वारा किया जा रहा है। औरंगजेब का जन्म गुजरात में हुआ था, वैसे ही मोहम्मद अली जिन्ना ने पाकिस्तान को जन्म दिया था।" हालाँकि, उन्होंने दोनों नेताओं का नाम लेने से परहेज किया। संजय राउत ने कहा कि, "देश में हालात वैसे ही हैं। औरंगजेब ने इस तरह से काम किया कि वह सभी से मीठी-मीठी बातें करेगा और राज्य पर कब्जा कर लेगा। उसने फूट डालो और राज करो की नीति भी अपनाई। और गुजरात से जो लोग दिल्ली गए, उन्होंने भी यही नीति अपनाई है। इतिहास खुद को दोहरा रहा है।''

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विश्वासपात्र संजय राउत पीएम मोदी के सबसे प्रमुख आलोचकों में से एक हैं। वह अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ तीखी टिप्पणी करने के लिए भी जाने जाते हैं।

कांग्रेस ने घोषित किए 57 उम्मीदवार, खड़गे के दामाद को भी मिला लोकसभा चुनाव का टिकट

शराब घोटाले में केजरीवाल गिरफ्तार, जेल में कटी रात, आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

इस कारण होता है जोड़ों का दर्द!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -