शराब घोटाले में केजरीवाल गिरफ्तार, जेल में कटी रात, आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
शराब घोटाले में केजरीवाल गिरफ्तार, जेल में कटी रात, आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार शाम को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ़्तारी से सुरक्षा की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। इसके तुरंत बाद जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले दिन में, उच्च न्यायालय ने AAP के राष्ट्रीय संयोजक को एजेंसी की किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था। विवरण के अनुसार, मुख्यमंत्री के वकीलों की टीम ने मामले की तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से संपर्क किया था। जिसके बाद उन्हें इंतजार करने के लिए कहा गया था। 

बाद में, केजरीवाल की कानूनी टीम का संदेश भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की टीम को भेज दिया गया, जिन्होंने बदले में कहा कि सुनवाई "आज रात नहीं हो सकती"। संदेश के बाद, अरविंद केजरीवाल की कानूनी टीम ने देर रात सुनवाई पर जोर नहीं देने का फैसला किया। गौरतलब है कि होली उत्सव की छुट्टियां शुरू होने से पहले आज (शुक्रवार) सुप्रीम कोर्ट का आखिरी कार्य दिवस है। मुख्यमंत्री के वकील शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष मामले का उल्लेख करेंगे और याचिका पर आज सुनवाई होने की संभावना है।

गिरफ्तारी के बाद, अरविंद केजरीवाल को मध्य दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय ले जाया गया। तेजी से बदलते घटनाक्रम के एक दिन में, एक अतिरिक्त निदेशक के नेतृत्व में प्रवर्तन निदेशालय की 10 सदस्यीय टीम उच्च न्यायालय के आदेश के तुरंत बाद राष्ट्रीय राजधानी में सिविल लाइंस में फ्लैगस्टाफ रोड पर उनके आधिकारिक आवास पर पहुंची और तलाशी ली। अधिकारियों ने बताया कि टीम के उनके आवास पर पहुंचने के दो घंटे से अधिक समय बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जांच एजेंसी ने गिरफ्तारी से पहले केजरीवाल से संक्षिप्त पूछताछ भी की, साथ ही कहा कि कुछ बरामदगी भी की गई है।

AIADMK ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की अंतिम सूची

सिर्फ इमामों और मुअज्जिनों को ही सरकारी ख़ज़ाने से वेतन क्यों ? दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से माँगा जवाब

2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के कारण घटाई गई अमरनाथ यात्रा की अवधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -