कांग्रेस ने घोषित किए 57 उम्मीदवार, खड़गे के दामाद को भी मिला लोकसभा चुनाव का टिकट
कांग्रेस ने घोषित किए 57 उम्मीदवार, खड़गे के दामाद को भी मिला लोकसभा चुनाव का टिकट
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची की घोषणा की जिसमें 56 नाम शामिल हैं जबकि एक सीट गठबंधन सहयोगी के लिए चिह्नित की गई है। सबसे पुरानी पार्टी ने कहा, "लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए 57 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की तीसरी सूची कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आयोजित 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में जारी की गई।"  

 

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा घोषित 17 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में उल्लेखनीय नामों में मंत्रियों के बच्चे और प्रमुख नेताओं के परिवार के सदस्य शामिल थे। सतीश जारकीहोली की बेटी प्रियंका जारकीहोली चिक्कोडी से चुनाव लड़ेंगी, जबकि रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी बेंगलुरु दक्षिण से उम्मीदवार हैं। अन्य उम्मीदवारों में शिवानंद पाटिल (बागलकोट) की बेटी संयुक्ता एस पाटिल, लक्ष्मी हेब्बालकर के बेटे मृणाल रवींद्र हेब्बालकर (बेलगाम) और ईश्वर खंड्रे (बीदर) के बेटे सागर खंड्रे शामिल हैं। राज्यसभा के पूर्व उपसभापति के रहमान खान के बेटे मंसूर अली खान बेंगलुरु सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगे और मंत्री एसएस मल्लिकार्जुन की पत्नी प्रभा मल्लिकार्जुन दावणगेरे से चुनाव लड़ेंगी। एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि गुलबर्गा (कालाबुर्गी) से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान से पांच और उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें गंगानगर से एआईसीसी सचिव कुलदीप इंदौरा और झालवार-बारां सीट से पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी उर्मिला जैन शामिल हैं। पार्टी ने सीकर संसदीय सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के लिए छोड़ दी है। इस सूची में अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक की सीटों के नाम शामिल हैं।

शराब घोटाले में केजरीवाल गिरफ्तार, जेल में कटी रात, आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

AIADMK ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की अंतिम सूची

सिर्फ इमामों और मुअज्जिनों को ही सरकारी ख़ज़ाने से वेतन क्यों ? दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से माँगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -