कश्मीर में तनाव, बजरंग दल ने जलाया ISIS का ध्वज
कश्मीर में तनाव, बजरंग दल ने जलाया ISIS का ध्वज
Share:

श्रीनगर : पहले जहां आईएसआईएस समर्थित अलगाववादियों ने इस आतंकी संगठन के साथ पाकिस्तान के ध्वज कश्मीर में फहराए वहीं अब हिंदूवादी संगठन बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने आतंकी संगठन आईएसआईएस का ध्वज जला दिया। इस घटना के बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव का माहौल फैल गया। इस दौरान पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करना पड़ा। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने का प्रयास किया इस दौरान पुलिसबल पर ही पथराव होने लगा तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। स्थिति बिगड़ती देख सेना को बुलाया गया। मामले में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया है कि इन ध्वजों पर धार्मिक लाईनें लिखी थीं।

मामले में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग की गई। तो दूसरी ओर मामले को लेकर चेतावनी दी गई कि यदि वीएचपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। मामले में उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने दोनों ही पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। एहतियातन क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया गया। हालांकि पुराने क्षेत्र के इलाके के लोगों ने कफ्र्यू का उल्लंघन कर दिया। दोपहर के बाद सेना को निमंत्रित करना पड़ा।

इस दौरान जवानों ने फ्लैग मार्च भी किया। फ्लैग मार्च के दौरान क्षेत्र में केवल सुरक्षा बलों के जवान नज़र आए बाकि अन्य क्षेत्रों में शांति बनी रही। मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी है। मामले को लेकर विहिप नेताओं ने कहा कि उन्होंने तो आईएसआईएस के झंडे का विरोध किया है उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि आखिर झंडे में फारसी भाषा में क्या लिखा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -