कपिल शर्मा के जीवन के अनसुने किस्से, ऐसे बने कॉमेडी के बादशाह
कपिल शर्मा के जीवन के अनसुने किस्से, ऐसे बने कॉमेडी के बादशाह
Share:

टीवी की मशहूर कॉमेडिन और अभिनेता कपिल शर्मा का जन्मदिन 2 अप्रैल को होता है। वहीं कपिल शर्मा छोटे पर्दे की सबसे चर्चित हस्तियों में से एक हैं। इसके साथ ही वह अपने शो 'द कपिल शर्मा शो' की वजह के साफी मशहूर हैं। इसके साथ ही अंग्रेजी में एक कहावत है 'Laughter is the Best Medicine' मतलब हंसी सबसे अच्छी दवा है। परन्तु ये दवा दुनिया की सबसे महंगी दवा है। वहीं भागदौड़ की इस जिंदगी में आदमी के पास बहुत परेशानियां हैं। इसके साथ ही लोग चाहते हैं कि उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हो जाए कि कुछ वक्त के लिए वो सबकुछ भूलकर खुलकर हंस सकते है । हिंदी दर्शकों की इस कमी को कॉमेडियन कपिल शर्मा ने पूरा किया। वहीं वो जब टीवी पर अपना शो लेकर आए तो लोगों का शनिवार, रविवार हंसते-हंसते बीतने लगा। बहुत मुश्किल होता है किसी की जिंदगी का हिस्सा बन जाना, कपिल शर्मा ने ये काम बखूबी किया गया था । अपनी गजब की कॉमिक टाइमिंग और सेंस ऑफ ह्यूमर से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया। इसके अलावा खुद पीएम मोदी ने भी उनकी इस खासियत की तारीफ की थी। कपिल का शो बॉलीवुड स्टार्स के लिए तो एक ऐसा मंदिर हो गया जिसके आगे सिर झुकाकर ही जाना पड़ता है। वहीं कपिल को कॉमेडी का किंग कहा जाता है। लेकिन यहां तक का सफर उन्होंने इतनी आसानी से तय नहीं किया।  

पिता की मौत के बाद टूट गए कपिल
कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल, 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। रणजीत एवेन्यू ई ब्लॉक में उनका घर है। कपिल के पिता पुलिस में हेड कांस्टेबल थे। मां जनक रानी हाउस वाइफ हैं। पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर रहते हुए 2004 में कैंसर से पिता की मौत हो गई। इस घटना ने कपिल को बुरी तरह तोड़ दिया। उन पर घर की जिम्मेदारियां आ गई हैं। उन्हें पिता की नौकरी मिल रही थी लेकिन उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया। इसके बाद कपिल के बड़े भाई अशोक ने पिता की जगह पुलिस में ज्वाइंन किया।

पीसीओ में करना पड़ा काम
मां जनक रानी बताती हैं कि कपिल ने अमृतसर में एक पीसीओ से काम करना शुरू किया था। कपिल ने अपनी पढ़ाई हिन्दू कॉलेज, अमृतसर से की है। पीबीएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल से उन्होंने प्राइमरी एजुकेशन ली। आगे की पढ़ाई हिंदू सभा स्कूल में की। कपिल ने ग्रेजुएशन के बाद मुंबई का रुख किया। पिता के निधन के बाद कपिल ने ही परिवार की जिम्मेदारी संभाली और इसे बखूबी निभाया।

छोटे कॉमेडी शो से की शुरुआत
कपिल शर्मा ने एमएच वन के कॉमेडी शो 'हंसदे हंसांदे रओ' से करियर की शुरूआत की। उन्हें पहला बड़ा ब्रेक 'द ग्रेट इंडियन लाफटर चैलेंज' के रूप में मिला। कपिल ने इसके सीजन 3 के लिए पहला ऑडिशन अमृतसर में दिया था, लेकिन रिजेक्ट हो गए। वे फिर ऑडिशन देने के लिए दिल्ली गए, यहां उनका चयन हो गया।

10 लाख रुपये प्राइज मनी मिली थी
2007 में वह रियलिटी शो विजेता बने, उन्हें 10 लाख रुपये प्राइज मनी के रूप में मिले। इसके बाद उन्होंने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो 'कॉमेडी सर्कस' में हिस्सा लिया। 2013 में कपिल ने अपने बैनर के9 प्रोडक्शन तले अपना शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' लॉन्च किया गया था । कपिल ने उस्तादों का उस्ताद में भी हिस्सा लिया था।

इस कारण से बदला गया था आज रामायण का समय

पारस के वीडियो पर माहिरा ने किया कमेंट तो फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

सारा दिन अपनी बेटी के साथ खेलते रहते है कपिल शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -