कोलंबिया के राष्ट्रपति ने चेतावनी दी, वामपंथी उम्मीदवार के खिलाफ धमकियों को 'गंभीरता' से लिया गया
कोलंबिया के राष्ट्रपति ने चेतावनी दी, वामपंथी उम्मीदवार के खिलाफ धमकियों को 'गंभीरता' से लिया गया
Share:

बोगोटा : कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने वामपंथी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार गुस्तावो पेट्रो के खिलाफ एक आपराधिक गिरोह द्वारा कथित तौर पर दी गई मौत की धमकियों की निंदा करते हुए कहा है कि इस तरह की धमकियों को उनके प्रशासन द्वारा "बहुत गंभीरता से" लिया जाता है। "मैं इस तरह की धमकियों को जोरदार ढंग से अस्वीकार करता हूं," ड्यूक ने मंगलवार को एक स्थानीय रेडियो स्टेशन के साथ एक साक्षात्कार में कहा। "वास्तव में, हम सभी उम्मीदवारों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए चिंतित हैं।  खुफिया सेवाओं से किसी भी जानकारी ने पुष्टि नहीं की है कि यह स्थिति हो रही है, "उन्होंने कहा। 

पेट्रो के अभियान के कर्मचारियों ने आपराधिक संगठन "ला कॉर्डिलेरा" की निंदा की, जो अर्धसैनिक बलों से बना है, सोमवार को मध्य-पश्चिम कोलंबिया के तथाकथित कॉफी ट्रायंगल में उम्मीदवार के खिलाफ हमले का आयोजन करने के लिए, जिससे उन्हें वहां अपना प्रचार छोड़ने के लिए प्रेरित किया गया। पेट्रो के अभियान कर्मचारियों के अनुसार, उनकी सुरक्षा टीम को "क्षेत्र के व्यक्तियों से पहले हाथ का ज्ञान मिला" कि ला कॉर्डिलेरा उनकी हत्या करने की कोशिश कर रहा था।

राज्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबियाई आंतरिक मंत्री डैनियल पलासिओस ने सोमवार को कहा कि अधिकारी कोलंबिया गठबंधन के लिए वामपंथी ऐतिहासिक समझौते के उम्मीदवार पेट्रो के खिलाफ किसी भी खतरे से अनजान थे।

"इस समय, सैन्य बलों और खुफिया संगठनों के साथ बात करने के बाद कोई योजना प्रस्तुत नहीं की गई है," पलासिओस ने कहा। नवीनतम सर्वेक्षणों के अनुसार, पेट्रो चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं, इसके बाद रूढ़िवादी उम्मीदवार फेडेरिको गुटिरेज़ हैं।

कोलंबियाई राष्ट्रपति चुनाव 29 मई को ड्यूक के उत्तराधिकारी का चुनाव करने के लिए आयोजित किए जाएंगे, जिसका कार्यकाल अगस्त में समाप्त हो रहा है।

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश पाकिस्तान की प्रगति की क्षमता को नुकसान पहुंचाता है: ब्लिंकेन

जो बिडेन ने गर्भपात को "मौलिक" अधिकार के रूप में समर्थन दिया

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों को आधे अंक तक बढ़ाने के लिए ज़ोर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -