मिशनरियों ने कॉलेज के बच्चो को अच्छे अंको प्राप्त करने के लिए ईसाई धर्म अपनाने पर दबाव बनाया
मिशनरियों ने कॉलेज के बच्चो को अच्छे अंको प्राप्त करने के लिए ईसाई धर्म अपनाने पर दबाव बनाया
Share:

तमिलनाडु: तमिलनाडु के दक्षिण से एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें स्कूली बच्चों पर आध्यात्मिक रूपांतरण के प्रयासों के कई उदाहरणों का खुलासा हुआ है। सूचना 18 की एक जांच ने इस बात पर प्रकाश डाला है कि हाई स्कूल और ट्यूशन में भाग लेने वाले निर्दोष बच्चों को प्रार्थना की ईसाई तकनीकों को अपनाने के लिए कैसे बहकाया और लक्षित किया जा रहा है, जिससे तमिलनाडु राज्य में माता-पिता के सिरदर्द में वृद्धि हुई है।

सूचना कंपनी की जांच तब हुई है जब तीन महीने बाद 12वीं कक्षा की छात्रा लावण्या ने अपने मिशनरी कर्मचारियों द्वारा कथित तौर पर ईसाई धर्म में परिवर्तित होने के लिए दबाव डालने के बाद आत्महत्या कर ली थी। इस मामले ने राजनीतिक हलकों में हलचल पैदा कर दी, और मद्रास उच्च न्यायालय ने जांच को केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा शुरू करने का आदेश दिया।

मिशनरियों की रूपांतरण रणनीति का क्रोध अक्सर तमिलनाडु में हिंदुओं द्वारा भुगतान किया जाता है, जो आमतौर पर उन्हें वादों या वित्तीय उधार के साथ लुभाते हैं। फिर भी, सूचना 18 द्वारा सरकारी सहायता प्राप्त और गैर-पब्लिक स्कूलों और ट्यूशन पाठ्यक्रमों में आयोजित एक निष्पक्ष परीक्षा में पाया गया कि यहां तक कि बच्चों को भी दक्षिणी राज्य में इंजील उद्यम से छूट नहीं है।

फिर लौट रहा कोरोना संक्रमण, आज ढाई हजार से ज्यादा नए केस और 30 लोगों की मौत

मुंबई का IPL अभियान ख़त्म ! लगातार 8वीं हार के बाद बेहद गुस्से में दिखे कप्तान रोहित शर्मा

जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -