मुंबई का IPL अभियान ख़त्म ! लगातार 8वीं हार के बाद बेहद गुस्से में दिखे कप्तान रोहित शर्मा
मुंबई का IPL अभियान ख़त्म ! लगातार 8वीं हार के बाद बेहद गुस्से में दिखे कप्तान रोहित शर्मा
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में सर्वाधिक पांच बार खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस (MI) की टीम लीग के 15वें सीजन के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है, क्योंकि टीम को इस सीजन में लगातार आठवीं मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। IPL के इतिहास में ऐसा पहली दफा हुआ है, जब किसी टीम को शुरुआती आठ मैचों में हार झेलनी पड़ी है। पांच बार की IPL विजेता मुंबई इंडियंस को रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के हाथों 36 रनों से करारी हार झेलना पड़ी। लखनऊ ने कप्तान लोकेश राहुल की नाबाद 103 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस को आठ विकेट पर 132 रन पर रोक दिया। इस हार के बाद MI के कप्तान रोहित शर्मा बहुत गुस्से में नज़र आए। उन्होंने कहा कि कोई बल्लेबाज जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। 

रोहित ने मैच के बाद कहा कि, 'हमने अच्छी गेंदबाज़ी की थी और लखनऊ को कम स्कोर पर रोका। मगर, हम बल्लेबाजी अच्छी नहीं कर पाए। हमने साझेदारियां नहीं बनाई और कुछ खराब शॉट खेलें, जिसमें मैं भी शामिल था। यह केवल एक मैच नहीं था, हमने पूरे टूर्नामेंट के दौरान अच्छी बैटिंग नहीं की। हम ज़िम्मेदारी से नहीं खेले और कोई भी बल्लेबाज अंत तक बैटिंग करने की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं दिखा। हमारी यह टीम नई है और यहां पर खिलाड़ियों की भूमिका भी नई है। हमने एक अच्छा टीम संयोजन उतारने का प्रयास किया, मगर चीजें हमारे पक्ष में नहीं रहीं।'

अगर मैच की बात करें, तो लखनऊ के कप्तान राहुल ने 62 गेंद की पारी में 12 चौके और चार छक्के से मौजूदा सीजन में अपना दूसरा शतक पूरा किया। उनका पिछला शतक (60 गेंद में नाबाद 103) भी मुंबई के खिलाफ ही 16 अप्रैल को आया था। इस मैच को भी लखनऊ की टीम 18 रन से विजयी हुई थी। राहुल ने आखिरी ओवर में मेरेडिथ के खिलाफ छक्का लगाकर IPL करियर का चौथा शतक लगाया। मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड ने दो ओवर में महज आठ रन देकर दो विकेट लिए। रिले मेरेडिथ को भी दो विकेट मिले, जबकि जसप्रीत बुमराह और डेनियल सैम्स ने एक-एक विकेट चटकाए। 

इन दिगज्जों ने क्रिकेट के भगवान सचिन को दी जन्मदिन की बधाई

क्रिकेट के भगवान के जन्मदिन पर खेल जगत के सितारों ने दी बधाई

स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने क्रिकेट के 'भगवान' सचिन तेंदुलकर के साथ फोटोज साझा कर दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -