यूपी में नहीं होगा ठंड का 'दी एन्ड', 3-4 दिन रहेगा शीतलहर का कहर
यूपी में नहीं होगा ठंड का 'दी एन्ड', 3-4 दिन रहेगा शीतलहर का कहर
Share:

लखनऊ: यूपी के मौसम में अगले तीन-चार दिनों के बाद परिवर्तन देखने को मिलेगा। मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने कहा कि उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही बर्फीली हवा की गति और भी कम हो सकती है, और फिर दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली, और इसी के साथ क्रमश:धीरे-धीरे गलन व ठिठुरन भरी सर्दी का असर कम हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन शीतलहर का कहर जारी रहने वाला है।

जंहा इस बात का पता चला है कि बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। इस अवधि में कुछ क्षेत्रों में दिन में धूप नहीं निकली, कुहासा छाया रहा। राजधानी लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में भी गुरूवार को सुबह घना कोहरा छाया रहा। जिसके उपरण धुप के भी नज़राने नहीं हुए। प्रदेश के पश्चिमी पूर्वी अंचलों में बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह घने कोहरे के कारण राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात यूपी का सबसे ठण्डा स्थान चुर्क था। वहीँ यदि बात की जाए पारे की तो पारा 2.5 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ। इस दौरान मेरठ, वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, बरेली, आगरा, झांसी मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम था। सर्द हवा और गलन के कारण दिन के तापमान में भी गिरावट का सिलसिला बना रहा। मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, आगरा, बरेली मण्डलों में खासतौर पर दिन के तापमान में गिरावट देखने को मिली है। गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, बरेली, आगरा, मेरठ, वाराणसी मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया है।

दिल्ली: फर्नीचर की दूकान में अचानक भड़की आग, दो लोगों की झुलसकर मौत

सेना दिवस पर बोले आर्मी चीफ नरवणे, कहा- LAC पर भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

केरल के मुख्यमंत्री 16 जनवरी को करेंगे कला और शिल्प ग्राम को समर्पित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -