केरल के मुख्यमंत्री 16 जनवरी को करेंगे कला और शिल्प ग्राम को समर्पित
केरल के मुख्यमंत्री 16 जनवरी को करेंगे कला और शिल्प ग्राम को समर्पित
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन केरल की जीवंत कला और सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने और प्रदर्शित करने के लिए एक विशाल परिसर के रूप में 16 जनवरी को यहां कोवलम के पास वेलार में केरल कला और शिल्प गांव के पहले चरण को समर्पित करेंगे। मनोरम स्थान के लगभग 8.5 एकड़ में फैले हुए, गांव को केरल पर्यटन विभाग के लिए उरलुंगल लेबर कॉन्ट्रैक्ट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड (यूएलसीसीएस लिमिटेड) द्वारा डिजाइन और कार्यान्वित किया गया है। 

इसका उद्देश्य गांव को आगंतुकों और कला प्रेमियों के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाना है ताकि केरल की पारंपरिक, लोक और जातीय कला, शिल्प और प्रदर्शन परंपराओं का सर्वोत्तम आनंद लिया जा सके। यूएलसीसीएस ने 20 करोड़ रुपये की लागत से परियोजना का पहला चरण पूरा कर लिया है। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता पर्यटन मंत्री कादमसले सुरेंद्रन करेंगे। सुरेंद्रन ने कहा, 'सदियों पुराने कलारीपियातु को संरक्षित और बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा मंगाई गई केरल मार्शल आर्ट अकादमी को भी कला और शिल्प ग्राम में रखा जाएगा। 

परिसर की प्रमुख विशेषताओं में एक अखाड़ा, संग्रहालय, कारीगरों के लिए काम करने के लिए स्टूडियो और एक आर्ट गैलरी शामिल है जो आगंतुकों को सदियों से सौंपे गए केरल की समृद्ध और विविध विरासत के हाथों का महसूस करने में सक्षम बनाता है।मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने अपने राज्य के अधिकारियों के दल के साथ बुधवार को गांव का दौरा किया। सुश्री ठाकुर ने बुधवार को मध्य प्रदेश में राज्य के अग्रणी जिम्मेदार पर्यटन मॉडल की नकल के लिए केरल सरकार के साथ एक समझौते को औपचारिक रूप दिया।

कृषि कानून के खिलाफ आज सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, दिल्ली में राहुल करेंगे प्रदर्शन का नेतृत्व

ममता को एक और झटका ! भाजपा में जा सकती हैं TMC सांसद शताब्दी रॉय

बांग्लादेश के रोहिंग्या शिविर में आग लगने से मचा कोहराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -