उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन , 10 साल के शासन का जश्न मनाने की तैयारी में
उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन , 10 साल के शासन का जश्न मनाने की तैयारी में
Share:

 

सियोल : उत्तर कोरिया ने बुधवार को शीत लहर का अलर्ट जारी किया, जिसमें सप्ताहांत में तेज हवाओं और भारी हिमपात की भविष्यवाणी की गई है। दुनिया यह देख रही है कि क्या नेता किम जोंग-उन सत्ता में आने की 10वीं वर्षगांठ पर माउंट पाएक्टू पर लौटेंगे। उत्तर की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, शुक्रवार की रात से रविवार तक ठंड का मौसम रहने की उम्मीद है, कोरियाई प्रायद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट पाएक्टू के क्षेत्र में तापमान शून्य से 35 से माइनस 40 तक नीचे जाने की उम्मीद है। शनिवार की सुबह डिग्री सेल्सियस प्रमुख राजनीतिक निर्णय लेने से पहले, किम का पहाड़ पर जाने का इतिहास रहा है, जिसे देश के सबसे पवित्र स्थलों में से एक के रूप में देखा जाता है।

यह उम्मीद की गई थी कि किम इस महीने के अंत में उत्तर कोरिया की गवर्निंग वर्कर्स पार्टी के पूर्ण सत्र के लिए फिर से ऐसा करेंगे, जहाँ आने वाले वर्ष के लिए देश की महत्वपूर्ण आंतरिक और अंतर्राष्ट्रीय नीति निर्देशों की घोषणा की जा सकती है।

इस महीने का सम्मेलन उत्तर कोरिया की एकांतप्रिय तानाशाही के नेतृत्व में किम के उदगम की दसवीं वर्षगांठ पर होता है। अपने पिता किम जोंग-इल की मृत्यु के 13 दिन बाद 30 दिसंबर, 2011 को, 37 वर्षीय ने कानूनी रूप से नेतृत्व ग्रहण किया। हनोई में अमेरिका के साथ अपने असफल शिखर सम्मेलन के आठ महीने बाद, किम ने अक्टूबर 2019 में माउंट पाएक्टू पर एक सफेद घोड़े की सवारी की और प्योंगयांग पर "लगातार प्रतिबंध और दबाव" लगाने के लिए वाशिंगटन की आलोचना की।

उसी वर्ष दिसंबर में, वह पहाड़ पर लौट आया, उसके बाद चार दिवसीय सत्तारूढ़ दल के पूर्ण सत्र के दौरान किम ने कहा कि वह अब परमाणु और लंबी दूरी की मिसाइल परीक्षणों को रोकने के लिए अपनी पूर्व प्रतिज्ञा को पकड़ने का कोई कारण नहीं देखता है।

यूरोपीय संघ डिजिटल कोविड पास की वैधता को 9 महीने तक सीमित करेगा

संयुक्त राष्ट्र के दूत ने इजरायल, फिलीस्तीनियों के बीच हिंसा रोकने का आह्वान

जापान सख्त सीमा नियंत्रण बनाए रखेगा: प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -