जापान सख्त सीमा नियंत्रण बनाए रखेगा: प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा
जापान सख्त सीमा नियंत्रण बनाए रखेगा: प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा
Share:

 

टोक्यो - कोविड -19 के ओमिक्रॉन रूप के बारे में चिंताओं के जवाब में, जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने कहा है कि जापान "फिलहाल" कठोर सीमा नियंत्रण बनाए रखेगा।

16-दिवसीय असाधारण आहार सत्र के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में, किशिदा ने कहा कि जबकि जापान में ओमिक्रॉन  का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है, देश को बूस्टर शॉट योजनाओं को तेज करके और मौखिक रूप से वितरित कोविड -19 दवाओं के विपणन द्वारा निवारक उपायों को बढ़ाने की आवश्यकता है। 

अक्टूबर में पदभार ग्रहण करने वाली और कोविड -19 विरोधी प्रयासों को प्राथमिकता देने वाली किशिदा ने कहा, “इस बारे में वैज्ञानिक विश्लेषण अभी तक स्थापित नहीं हुए हैं कि ओमिक्रॉन  कितना संक्रामक है और यह बीमारी (इससे प्रेरित) कितनी भयानक हो जाएगी।” उन्होंने कहा, "फिलहाल, हमने मौजूदा सीमा नियंत्रण प्रक्रियाओं (नवंबर के अंत में लागू) का विस्तार करने का फैसला किया है।"

अन्य देशों के विदेशियों को जापान में फिर से प्रवेश करने की अनुमति नहीं है, और लौटने वाले जापानी नागरिकों और विदेशी निवासियों को सरकार द्वारा निर्दिष्ट सुविधाओं में क्वारंटाइन  करना होगा। प्रधान मंत्री के अनुसार, कोविड -19 से संक्रमित लोगों की जापान में ओमिक्रॉन संस्करण के लिए जाँच की जाएगी।

देश वर्तमान में कोविड -19 वैक्सीन की तीसरी खुराक वितरित करके और स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों और वरिष्ठ निवासियों को प्राथमिकता देकर अपने टीकाकरण कार्यक्रम को गति देने का प्रयास कर रहा है।

पाकिस्तान ने जख्म खुद को दिए हैं: इमरान खान

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कोविड में स्पाइक के बीच लॉकडाउन को नियंत्रित किया

बीटीएस की 'गर्ल ऑफ माय ड्रीम्स' बिलबोर्ड के डिजिटल बिक्री चार्ट में टॉप पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -