यूरोपीय संघ डिजिटल कोविड पास की वैधता को 9 महीने तक सीमित करेगा
यूरोपीय संघ डिजिटल कोविड पास की वैधता को 9 महीने तक सीमित करेगा
Share:

 

ब्रुसेल्स: यूरोपीय संघ (ईयू) द्वारा जारी डिजिटल कोविड -19 प्रमाणपत्र यूरोपीय आयोग के अनुसार केवल नौ महीने के लिए वैध होगा। आयोग ने घोषणा कि की  उसने यूरोपीय संघ के अंदर यात्रा के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र के लिए नौ महीने (270-दिन) बाध्यकारी स्वीकृति अवधि शुरू की थी। यह नीति एक फरवरी से लागू होगी।

आयोग ने कहा, "टीकाकरण प्रमाणपत्रों के लिए एक स्पष्ट और मानक स्वीकृति अवधि यह सुनिश्चित करेगी कि यात्रा संबंधी सावधानियों का समन्वय जारी रहे।" यूरोपीय संघ के भीतर अब तक 807 मिलियन प्रमाणपत्र जारी किए जा चुके हैं। इस बीच, आयोग का दावा है कि पांच महाद्वीपों के 60 देशों और क्षेत्रों ने एक समान दृष्टिकोण अपनाया है।

यूरोपीय संघ के डिजिटल कोविड प्रमाणपत्र की नौ महीने की वैधता अवधि है क्योंकि यूरोपीय रोग निवारण और नियंत्रण केंद्र ने सिफारिश की है कि पहला टीकाकरण चक्र पूरा होने के कम से कम छह महीने बाद बूस्टर खुराक दी जाए।

राष्ट्रीय टीकाकरण प्रयासों को समायोजित करने और नागरिकों को बूस्टर शॉट्स प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए तीन महीने की छूट अवधि बढ़ा दी गई है। एकल खुराक वाले टीके के लिए 270 दिन पहले और एकमात्र शॉट से शुरू होते हैं। दो-खुराक वाले टीके के मामले में, 270 दिन दूसरे शॉट के बाद शुरू होते हैं, या, यदि सदस्य राज्य की नीति अनुमति देती है। यूरोपीय न्याय आयुक्त डिडिएर रेन्डर्स ने कहा कि अब यह सदस्य राज्यों पर निर्भर है कि वे सुनिश्चित करें कि बूस्टर "हमारे स्वास्थ्य की रक्षा और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए जल्दी से रोल आउट किए गए हैं।"

पाकिस्तान ने जख्म खुद को दिए हैं: इमरान खान

सलमान खान ने शेयर की शर्टलेस फोटो, देखकर खुद को रोक नहीं पाई एक्स गर्लफ्रेंड, कर दिया ये कमेंट

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कोविड में स्पाइक के बीच लॉकडाउन को नियंत्रित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -