उत्तराखंड में खुलेगा कोस्टगॉर्ड भर्ती केंद्र, राज्य के युवाओं को मिलेगा रोज़गार का मौका
उत्तराखंड में खुलेगा कोस्टगॉर्ड भर्ती केंद्र, राज्य के युवाओं को मिलेगा रोज़गार का मौका
Share:

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में कोस्टगार्ड का भर्ती सेंटर खोला जायेगा. यह देश का पांचवा कोस्टगार्ड भर्ती सेंटर होगा. 28 जून 2019 को सुबह 11.00 बजे सूबे के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत इस भर्ती सेंटर के लिए भूमि पूजन करेंगे व आधारशीला रखेंगे. यह भर्ती सेंटर कुंआवाला (हर्रावाला) देहरादून में स्थापित किया जायेगा. रविवार को सीएम आवास में डीजी कोस्टगार्ड राजेन्द्र सिंह, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिले.

इस दौरान उन्होंने उत्तराखण्ड में कोस्टगार्ड भर्ती केन्द्र स्थापित करने के लिए भारत सरकार का अनुमति पत्र सीएम रावत को सौंपा. सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत के मुताबिक उत्तराखण्ड में कोस्टगार्ड भर्ती सेंटर खुलने से उत्तराखण्ड के युवाओं को कोस्टगार्ड में रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे. उत्तराखण्ड आपदा की दृष्टि से संवेदनशील प्रदेश है. कोस्टगार्ड एस.डी.आर.एफ को आपदा से राहत व बचाव के तरीकों के लिए प्रशिक्षण भी प्रदान करेगा.

युवाओं को भी कोस्टगार्ड द्वारा आपदा से राहत व बचाव कार्य का प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुसार उत्तराखण्ड सैन्य प्रदेश है. सेना के विभिन्न हिस्सों में उत्तराखण्ड के जवान अपनी सेवाएं दे रहे हैं. पीएम मोदी ने उत्तराखण्ड को पांचवे सैन्य धाम के रूप में विकसित करने का वचन दिया है और ये उत्तराखण्ड का सौभाग्य है कि भारत का पांचवा कोस्टगार्ड भर्ती केन्द्र उत्तराखण्ड में बनाया जा रहा है. 

सिद्धांत को जब मैन इन ब्लैक एक्टर क्रिस हेमस्वॉर्थ ने कहा 'बहुत हार्ड'..

भाजपा नेता बोले, बाबा रामदेव की वजह से योग को दुनिया में मिली पहचान

NIT Trichy में इंजीनियर के पदों पर बी.टेक डिग्री पास करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -