कोयला घोटाला: ED ने ममता सरकार के कानून मंत्री मलय घटक को भेजा समन, 19 जून को होगी पूछताछ
कोयला घोटाला: ED ने ममता सरकार के कानून मंत्री मलय घटक को भेजा समन, 19 जून को होगी पूछताछ
Share:

कोलकाता: कोयला घोटाले के मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी की बहु रुजिरा बनर्जी को तलब करने के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस बार सूबे के कानून मंत्री मलय घटक को 19 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है. ED सूत्रों के अनुसार, दिल्ली उच्च न्यायालय ने ED को मलय घटक से पूछताछ से कम से कम 15 दिन पहले समन भेजने के लिए कहा था.

बता दें कि ED ने गुरुवार को कोयला तस्करी मामले में TMC सांसद और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी को समन जारी किया है. ED सूत्रों का कहना है कि, रुजिरा को अगले गुरुवार सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के कोलकाता दफ्तर बुलाया गया है. जांचकर्ताओं ने अदालत का आदेश मिलने के बाद ही परदेश के कानून मंत्री को मेल कर वक़्त मांगा था, मगर ED के सूत्रों का दावा है कि मलय घटक ने उनके मेल का कोई जवाब नहीं दिया. फिर एजेंसी ने तीसरी बार ममता सरकार का कानून मंत्री को मेल भेजा. उस मेल में मलय घटक ने उस वक़्त (19 जून) पूछताछ के लिए ED को सहमति दे दी थी.

सूत्रों के अनुसार, मलय घटक को 19 जून को दिल्ली स्थित ईडी हेडक्वार्टर बुलाया गया है. उन्हें व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए कहा गया है. बता दें कि, इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि मलय घटक को समय रहते बुलाया जाए. दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने कहा कि इस मामले में दोनों पक्षों के बयान सुनने के बाद ED मलय घटक को दिल्ली में पूछताछ के लिए नोटिस जारी करेगी. हालांकि, समन पेश होने की तारीख से 15 दिन पहले भेजा जाना चाहिए. पूर्व में भेजे गए समन का जवाब नहीं देने की स्थिति में जाँच एजेंसी कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेगा. मलय घटक के वकीलों ने दलील दी थी कि मलय घटक राज्य के कानून मंत्री रहने के चलते वे बहुत व्यस्त थे.

'पीएम मोदी जिद्दी हैं, बात पर अड़े रहते हैं..', किस बात को लेकर प्रधानमंत्री पर भड़के सीएम गहलोत ?

कोयला घोटाला: कोलकाता एयरपोर्ट पर रोकी गईं सीएम ममता बनर्जी की बहु रुजिरा, जा रहीं थी दुबई, ED करेगी पूछताछ

विदेश से आए लोगों ने बनाया आधुनिक भारत, गांधी-नेहरू, आंबेडकर-बोस सब NRI थे - अमेरिका में बोले राहुल गांधी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -