सीएम योगी ने फिर खोला सरकारी खज़ाना, 86 लाख खातों में डाले 1301 करोड़
सीएम योगी ने फिर खोला सरकारी खज़ाना, 86 लाख खातों में डाले 1301 करोड़
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास 5, कालीदास मार्ग पर कोविड महामारी के दृष्टिगत वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांग पेंशन, कुष्ठावस्था पेंशन की एक किश्त और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पैकेज के तहत अतिरिक्त राहत के रूप में 86,71,181 लाभार्थियों के बैंक एकाउंट्स में 1301.84 करोड़ रुपए आनलाइन ट्रांसफर किए हैं। सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से पूरी दुनिया जूझ रही है। पीएम मोदी को सभी लोगों की चिंता है। उन्होंने कहा कि इससे पहले अप्रैल में सभी लाभार्थियों के खाते में दो माह की एकमुश्त पेंशन ट्रांसफर की गई थी। अब इन्हीं लाभार्थियों को वापस एक मुश्त धनराशि जारी की गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज टेक्नोलाजी के जरिए एक क्लिक से लाभार्थियों के अकाउंट में सीधे धनराशि पहुंच रही है। ऐसा पहले नहीं था। पहले शोषण था, किन्तु पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐसी व्यवस्था की है कि दिल्ली व लखनऊ से जारी होने वाली धनराशि 100 फीसदी लाभार्थियों के खाते में वक़्त से पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों को बैंक में जाने की आवश्यकता नहीं है। कोरोना संकट में बैंक में भीड़ न हो, इसके लिए पेंशनधारक बैंक की जगह बैंकिंग करस्पांडेंट से अपने गांव में ही राशि प्राप्त कर सकते हैं।

सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संकट का समय चल रहा है, ऐसे में लोग भीड़ न लगाएं और सावधान रहें। संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरतें। गर्भवती महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग और बीमार लोग घर से बिल्कुल बाहर न जाएं। इसके बाद भी यदि किसी को घर से बाहर भी निकलना पड़ रहा है तो मुंह और नाक को गमछे व मास्कर से कवर अवश्य किया जाना चाहिए। सरकार प्रत्येक व्यक्ति को 10 रुपए में दो मास्क उपलब्ध करवा रही है।

हथिनी की हत्या पर बोले रतन टाटा, कहा- इंसाफ जरूर होना चाहिए

PNB के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, बैंक ने कम की ब्याज दर

कैसे मिलती है एफडी के बदले ओवरड्राफ्ट सुविधा, जानें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -