PNB के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, बैंक ने कम की ब्याज दर
PNB के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, बैंक ने कम की ब्याज दर
Share:

 

पीएम मोदी ने भारत में कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च से लॉकडाउन लगया था. जिसके बाद अर्थव्यवस्था कुछ धीमी हो गई थी. लेकिन अब सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक ने बुधवार को बचत जमा खातों पर ब्याज दरें 0.5 फीसद घटा दी. घटी हुई ब्याज दरें एक जुलाई से प्रभावी होंगी. बैंक ने ट्वीट कर बताया कि 50 लाख रुपये तक की जमा पर नई ब्याज दर तीन फीसद वार्षिक होगी. अभी यह 3.50 फीसद है. इसी तरह 50 लाख रुपये या उससे अधिक जमा पर ब्याज दर 3.25 फीसद होगी. अभी यह 3.75 फीसद है. वही, मौजूदा समय में बैंकों के पास पर्याप्त नकदी है, जबकि कोरोना वायरस महामारी से प्रेरित लॉकडाउन स्थिति के कारण मांग कमजोर बनी हुई है. 

क्या MSME बदलने वाली है उद्योग जगत की परिभाषा ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उधर, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और ICICI बैंक ने भी बचत खाते के जमा पर मिलने वाले ब्याज में कटौती की है. एसबीआइ ने ब्याज दर में पांच आधार अंक और आइसीआइसीआइ ने 25 आधार अंक की कटौती की है. इस कटौती के बाद एसबीआइ का जमा इंटरेस्ट रेट 2.70 हो गया है. बैंक ने अप्रैल में भी ब्याज दरों में कटौती की थी. उस समय एसबीआइ ने ब्याज दर को 3.0 फीसद से घटाकर 2.75 फीसद किया था. 

इस दिग्गज आईटी कंपनी के 74 कर्मचारी बने करोड़पति

अगर ICICI बैंक की बात करें तो 50 लाख से कम से जमा पर ब्याज को 3.25 फीसद से घटाकर 3.0 फीसद कर दिया है. 50 लाख या इससे ज्यादा के जमा पर ब्याज दर को 3.75 से 3.50 फीसद किया गया है. एसबीआइ ने पिछले हफ्ते सभी अवधि के टर्म जमा के लिए ब्याज दरों में 40 आधार अंकों की कटौती की थी.

रिलायंस का राइट्स इश्यू हुआ हिट, मुकेश अंबानी ने ​​किया ​शुक्रियादा

क्या वाकई अमेरिका को मंजूर नहीं है डिजिटल टैक्स ?

Sensex : वैश्विक स्तर पर सकारात्मक संकेतों से उछला बाजार, बढ़त के साथ बंद हुआ स्टॉक मार्केट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -