यूपी में 18+ लोगों को 1 जून से लगने लगेगी वैक्सीन, सीएम योगी का ऐलान
यूपी में 18+ लोगों को 1 जून से लगने लगेगी वैक्सीन, सीएम योगी का ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी है कि, एक जून से 18 से 44 साल को लोगों का टीकाकरण सभी 75 जिलों मे आरंभ कर दिया जाएगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि, तीसरी लहर की आशंका के कारण उन अभिभावकों को टीकाकरण में तरजीह दी जाएगी, जिनके बच्चे 12 साल से छोटी उम्र के हैं. 

बता दें कि, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये सूबे में टीकाकरण अभियान जोर शोर से चलाया जा रहा है. मौजूदा दौर में टीकाकरण अभी केवल 23 जिलों मे चल रहा है. सीएम योगी ने ये जानकारी पूर्वांचल दौरे के दौरान दी है. उल्लेखनीय है कि, इससे पहले भी सीएम योगी ने एक जून से 18+ के लोगों के टीकाकरण को लेकर निर्देश दिया था. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि, उन गांवों में टीकाकरण अभियान चलाया जाए जहां संक्रमण की दर बहुत ऊंची है.

वहीं, राज्य सरकार के अधिकारियों ने बताया कि, राज्य के तमाम जिलों में 18 से 44 आयु वर्ग वाले लोगों के टीकाकरण के लिये जल्द ही दिशानिर्देश जारी करेगी. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, घनी आबादी वाला राज्य होने के बाद भी 18 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण अभियान जोरशोर से चलाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, एक मई से यूपी में 18+ के दायरे में आने वाले 10 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया. प्रवक्ता ने बताया कि, ये संख्या देश में सबसे ज्यादा है.

शशि थरूर की संसद की सदस्यता समाप्त की जाए.., भाजपा सांसद की मांग

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी बसपा, मयावती बोलीं- किसानों से बात करे सरकार

केरल विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं एमबी राजेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -