केरल विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं एमबी राजेश
केरल विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं एमबी राजेश
Share:

माकपा के एमबी राजेश केरल विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं। मंगलवार की सुबह 25 मई को हुए चुनाव में राजेश ने विधानसभा के 140 में से 96 वोटों से जीत हासिल की, जिससे वह खुद केरल विधानसभा के 23वें स्पीकर बन गए। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पीसी विष्णुनाथ ने राजेश के खिलाफ चुनाव लड़ा था और विधानसभा में 40 वोट हासिल किए थे। प्रोटेम स्पीकर पीटीए रहीम ने मतदान से परहेज किया।

16 वीं लोकसभा में सीपीआई (एम) के पूर्व सांसद, पलक्कड़ निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए, राजेश ने थ्रीथला से केरल विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अपना पद छोड़ दिया। उन्होंने कांग्रेस के दो बार के विधायक वीटी बलराम के खिलाफ चुनाव लड़ा और सीट जीती। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और विपक्ष के नेता वीडी सतीसन राजेश के साथ अध्यक्ष की कुर्सी तक गए। एमबी राजेश ने कहा कि उनकी जीत एके गोपालन की है। 

राजेश का बयान बलराम के खिलाफ एक मजाक है, जिसने 2018 में केरल में कम्युनिस्ट आइकन एके गोपालन को पीडोफाइल कहकर विवाद खड़ा कर दिया था। बलराम ने अपनी दूसरी पत्नी सुशीला के प्यार में पड़ने के लिए AKG की नैतिकता पर सवाल उठाया था, जब वह सिर्फ 12 या 13 साल की थी, और वह भी अपनी पहली पत्नी से शादी के दौरान का है।

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी बसपा, मयावती बोलीं- किसानों से बात करे सरकार

बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत नाज़ुक, कोरोना से हैं संक्रमित

नरसापुरम के सांसद रघुराम कृष्ण राजू की स्थगित हुई जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -