भक्ति में डूबे CM योगी, हाथों से गर्भ गृह के पत्थरों पर लिखा- 'श्री राम'
भक्ति में डूबे CM योगी, हाथों से गर्भ गृह के पत्थरों पर लिखा- 'श्री राम'
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 1 अप्रैल को भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे। अपने अयोध्या दौरे पर योगी आदित्यनाथ ने राम लला तथा हनुमानगढ़ी मंदिर में ईश्वर के दर्शन किए। दर्शन के पश्चात् योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण स्थल को भी देखने गए। इस के चलते मुख्यमंत्री योगी राम मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचे तथा बुनियाद में लगाए जाने वाले पत्थरों पर अपने हाथों से श्रीराम लिखा। 

दरअसल श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का कार्य रफ़्तार से चल रहा है। प्लिंथ के निर्माण का कार्य तकरीबन पूरा हो गया है, अब गर्भ गृह के उस जगह पर जहां रामलला विराजमान थे वहां पर चबूतरे का निर्माण किया जा रहा है। इसके आसपास बेंगलुरु से आए पत्थरों को लगाया जा रहा है तथा यादगार के रूप में इस पर विशेष पेंट से स्टांप के माध्यम से 'श्री राम' लिखा जा रहा है। इन्हीं पत्थरों के आसपास उन पत्थरों को भी स्थापित किया जा रहा है जिसे शिला पूजन के चलते राम श्रद्धालुओं ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भेजा था। इसीलिए एक अप्रैल को जब योगी आदित्यनाथ अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण स्थल को देखने गए तब उन्हें इसके बारे में बताया गया । 

तत्पश्चात, सीएम योगी आदित्यनाथ भी गर्भ गृह के पास लगाए जाने वाले पत्थर पर श्रीराम का स्टांप लगाने से स्वयं को रोक नहीं पाए। उन्होंने स्वयं पत्थर पर श्री राम लिखा हुआ स्टांप लगाया। बता दें कि 1989 में शिला पूजन की अगवानी राम मंदिर न्यास के अध्यक्ष रहे रामचंद्र परमहंस ने की थी तथा उनके साथ इस आंदोलन में आदित्यनाथ योगी के गुरु एवं गोरक्ष पीठ के महंत अवैद्यनाथ भी सम्मिलित हुए थे। अयोध्या दौरे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के पूर्व जो भी विकास योजनाएं बनाई गई थीं, जो पेन्डिंग पड़ी हो, उन्हें तत्काल आरम्भ कर वक़्त से पूरी की जाएं। जिनकी DPR न बनी हो उनकी DPR बनाकर भेजें, जिस भी स्तर पर पत्रावली स्वीकृत के लिए पेन्डिंग हो उन पर तुरंत कर्रवाई कर सभी प्रोजेक्ट्स का कार्य तेजी से आरम्भ किया जाए।

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी का बड़ा बयान, बोले- मोबाइल फ़ोन की वजह से होते हैं बलात्कार

'मुझे भारत सरकार में मंत्री होने पर गर्व..', जानिए किरेन रिजिजू ने क्यों कही ये बात ?

'महंगाई के मामले में धर्मनिरपेक्ष हैं प्रधानमंत्री..', PM मोदी पर कांग्रेस का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -