'मुझे भारत सरकार में मंत्री होने पर गर्व..', जानिए किरेन रिजिजू ने क्यों कही ये बात ?
'मुझे भारत सरकार में मंत्री होने पर गर्व..', जानिए किरेन रिजिजू ने क्यों कही ये बात ?
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू ने AFSPA कानून के दायरे में आने वाले क्षेत्रों की तादाद घटाने के केंद्र के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि मुझे आज भारत सरकार का मंत्री होने पर गर्व महसूस हो रहा है. पहली दफा ऐसा हो रहा है कि उत्तरपूर्व भारत अब मेन स्ट्रीम में शामिल हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद जिस तरह से पूर्वोत्तर राज्यों को तरजीह दी गई है और लुक ईस्ट पॉलिसी को एक्ट ईस्ट पालिसी में तब्दील किया गया है, उसके बाद निरंतर पूर्वोत्तर का विकास हुआ है.

रिजिजू ने आगे कहा कि विकास और शांति दोनों ही बेहद अहम होते हैं. अब पूर्वोत्तर में शान्ति और विकास दोनों हैं. अब जो AFSPA हटाने का फैसला लिया गया है. इसका मतलब अब शान्ति स्थापित होने लगी है. कुछ जगहें रह गई हैं, वहां भी जल्दी शांति स्थापित की जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, 2014 के बाद त्रिपुरा में AFSPA हटा दिया गया, फिर असम के कुछ जिलों से हटाया गया और अब मणिपुर, नागालैंड और असम के अधिकतर हिस्सों से AFSPA हटा दिया गया है, जिसका सबने स्वागत किया है. इसके लिए PM का धन्यवाद.

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह का भी बहुत- बहुत धन्यवाद कि वो जिस प्रकार से प्रधानमंत्री के विजन को आगे बढ़ा रहे हैं, सबसे बातचीत करके समस्या का समाधान निकाल रहे हैं, वो बेहद अहम है. उन्होंने कहा कि मेघालय और असम के बीच में बॉर्डर को लेकर  जो विवाद हुआ था उसके प्रथम चरण को पूरा कर लिया गया है.

ओवैसी के गढ़ पर कांग्रेस की नज़रें, 4 अप्रैल को राहुल गांधी का हैदराबाद दौरा

'275 रुपए लीटर बिकेगा पेट्रोल..', अखिलेश यादव ने किया दावा, पूरा गणित भी समझाया

'आपसी दुश्मनी भुला दो, साथ आ जाओ..', भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाएंगे कांग्रेस और TMC !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -