बरेली-सहारनपुर और मेरठ में भी बनेंगे एयरपोर्ट ! सीएम योगी ने की मांग
बरेली-सहारनपुर और मेरठ में भी बनेंगे एयरपोर्ट ! सीएम योगी ने की मांग
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को केन्द्र सरकार से बरेली, सहारनपुर और मेरठ में भी एयरपोर्ट बनाने का आग्रह किया है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा है कि योगी ने केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से अयोध्या, चित्रकूट तथा सोनभद्र एयरपोर्ट के लिए विकास कार्यों एवं अवस्थापना सुविधाओं के सम्बन्ध में बैठक में यह मांग राखी.

सीएम योगी ने केन्द्रीय मंत्री से बरेली, गाजियाबाद स्थित हिण्डन, सहारनपुर, मेरठ, लखनऊ तथा वाराणसी में एयरपोर्ट सम्बन्धी विकास कार्य किये जाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि बरेली, हिण्डन, सहारनपुर और मेरठ से भी उड़ान की सुविधा मिलने पर विमान सेवा का दायरा बढ़ेगा और इन क्षेत्रों के नागरिकों को लाभ मिलेगा. सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या, चित्रकूट तथा म्योरपुर (सोनभद्र) एयरपोर्ट की स्थापना के लिए राज्य सरकार, केन्द्र सरकार की अपेक्षाओं के अनुसार ही तेजी से कार्य कर रही है. इनके सम्बन्ध में कोई भी मुद्दा लम्बित नहीं रहेगा. एयरपोर्ट की जल्द स्थापना के लिये इन तीनों जिलों में युद्धस्तर पर काम हो रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि विगत साढ़े तीन वर्षों में उत्तर प्रदेश में 17 एयरपोर्ट बनाने का काम शुरू किया गया है. राज्य में पहले मात्र दो एयरपोर्ट कार्यशील थे, किन्तु मौजूदा समय में सात एयरपोर्ट संचालित किये जा रहे हैं. सभी 17 विमानपत्तन आरंभ हो जाने पर नागरिक उड्डयन की सुविधा बढ़ेगी.

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

जबरदस्त उछाल के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, रिलायंस रहा टॉप गेनर

परेश रावल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के चेयरमैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -