सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली:  सोने-चांदी के हाजिर भाव में आज बड़ा परिवर्तन देखने को मिला है। चांदी के दाम में जहां 1544 रुपये प्रति किलो की उछाल दर्ज की गई, तो वहीं 14 से 24 कैरेट तक के सोने की कीमतों में मजबूती रही। आज गुरुवार सुबह देशभर के सर्राफा बाजारों 24 कैरेट सोना बुधवार के बंद भाव 51051 रुपये प्रति 10 ग्राम के मुकाबले 280 रुपये की बढ़त के साथ र 51331 पर खुला।  इसके बाद में यह और महंगा होकर 51476 रुपये पर बंद हुआ।

जहां तक चांदी की बात है, तो यह 1553 रुपये प्रति किलो की बढ़त लेकर 66100 रुपये पर खुली और 66091 पर बंद हुई। गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोना 999 की कीमत 287 रुपये प्रति दस ग्राम तक चढ़ गई। वहीं, इस दौरान चांदी के भाव में 875 रुपये की मजबूती आई। हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि मौजूदा स्तर से सोने में तेज बिकवाली के आसार हैं। कॉमैक्स पर सोना 1900 डॉलर प्रति औंस के नीचे आ सकता है।

आपको बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए रेट पूरे देश में माने जाते हैं। हालांकि इस वेबसाइट पर दिए गए रेट में जीएसटी (GST) को नहीं जोड़ा गया है। सोने की खरीदी बिक्री करने वक़्त आप IBJA के रेट का हवाला दे सकते हैं।

जबरदस्त उछाल के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, रिलायंस रहा टॉप गेनर

बिना दस्तावेज़ के भी बनवा सकते हैं आधार कार्ड, यहाँ जानिए आसान तरीके

200 अरब डॉलर की कंपनी बनी रिलायंस, 15 लाख करोड़ के करीब पहुंचा मार्केट कैपिटल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -