सीएम योगी से संजय सिंह का सवाल- वैक्सीन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कैसे कराएंगे ग्रामीण ?

नई दिल्ली: पूरे देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है. महामारी के दौर में वैक्सीन एक उम्मीद की किरण बनकर सामने आई है. जहां सरकार लोगों से टीका लगवाने के लिए अपील कर रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और उत्तर प्रदेश के प्रभारी, सांसद संजय सिंह ने यूपी सरकार को वैक्सीन के नियमों को लेकर सवाल किया है.

आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, संजय सिंह का कहना है कि जो लोग ऑनलाइन पंजीकरण नहीं कर सकते उनका टीकाकरण आखिर कैसे होगा? और वह अपना टीकाकरण करवाने के लिए किसके पास जाएं? क्योंकि राज्य की 80 फीसद आबादी गांव में ही रहती है. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे लोगों के पास ना स्मार्टफोन है, ना डाटा और ना ही गांव में कोई साइबर कैफे मौजूद है. 

संजय सिंह ने कहा कि इन सबके अभाव में आखिर राज्य की जनता, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर कैसे टीकाकरण करवा सकती है? राज्य की बड़ी आबादी का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकता है. संजय सिंह ने कहा कि ऐसे में सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए कि सबको टीका मिल सके और सरकार को इसके लिए प्रबंध भी करना चाहिए. 

अफ़ग़ानिस्तान: रमजान में तालिबान ने किए 15 आत्मघाती हमले और 200 बम धमाके, 255 लोगों की मौत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने किया फिलिस्तीन के लिए समर्थन, कहा- हम गाजा के साथ खड़े हैं...

थाईलैंड में कोरोना से एक दिन में गई 34 मरीजों की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -