अफ़ग़ानिस्तान: रमजान में तालिबान ने किए 15 आत्मघाती हमले और 200 बम धमाके, 255 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान में मुस्लिम समुदाय के लिए बेहद पवित्र माने जाने वाले रमजान के महीने की शुरुआत के बाद से अब तक तालिबान की तरफ से 15 आत्मघाती और दर्जनों अन्य हमले किए गए हैं। यह जानकारी अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने दी है। मंत्रालय के मुताबिक, 13 अप्रैल को शुरू हुए रमजान की इस अवधि में 200 विस्फोटों और 15 आत्मघाती बम धमाकों में कुल 255 नागरिकों की मौत हुई है। इस दौरान 500 से अधिक लोग जख्मी भी हुए हैं।

टोलोन्यूज के अनुसार, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने मंगलवार को कहा है कि, “मैं सभी सुरक्षा बलों को धन्यवाद देता हूँ। उन्होंने 800 से ज्यादा घटनाओं को रोका और कई आतंकवादियों को अरेस्ट किया। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” टोलोन्यूज द्वारा प्राप्त आँकड़ों के मुताबिक, पिछले महीने (13 अप्रैल से 12 मई) के दौरान नागरिक मृत्यु की संख्या में 20 फीसद का इजाफा हुआ है। गौरतलब है कि इससे पहले रविवार रात तालिबान ने ऐलान किया था कि वे ईद के त्योहार के लिए तीन दिवसीय संघर्ष विराम का पालन करेंगे।

इसके बाद में सोमवार को, अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी तमाम अफगान बलों को ईद के दौरान युद्धविराम का पालन करने का निर्देश दिया। अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि ज़ल्माय ख़लीज़ाद ने मंगलवार को तालिबान और अफगान सरकार द्वारा ईद के त्योहार के दौरान देश में युद्ध विराम को बनाए रखने के ऐलानों का स्वागत किया था।

2027 तक विश्व की सबसे अधिक जनसँख्या वाला देश बन जाएगा भारत, UN का अनुमान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने किया फिलिस्तीन के लिए समर्थन, कहा- हम गाजा के साथ खड़े हैं...

थाईलैंड में कोरोना से एक दिन में गई 34 मरीजों की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -