कोरोना काल में श्रमिकों के लिए सीएम योगी का बड़ा ऐलान, मिलेगा ये लाभ
कोरोना काल में श्रमिकों के लिए सीएम योगी का बड़ा ऐलान, मिलेगा ये लाभ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस दोगुनी रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं. संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए यूपी की योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू  का ऐलान कर दिया है. इसी बीच सूबे के परंपरागत हस्तशिल्प, कारीगर, कुली और मजदूरों के लिए सरकार ने एक बड़ी घोषणा भी की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस वार्ता में ऐलान किया है कि आने वाले 4 माह तक 500 हर महीने तक परंपरागत हस्तशिल्प, कारीगर, कुली और मजदूरों को सरकार भरण पोषण भत्ता देगी. जिससे कोरोना काल में पलायन की नौबत न आने पाए.

बता दें कि, उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा चलाए जा रहे निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत 75,000 परंपरागत कारीगरों को ट्रेनिंग दी गई  है. उसमें से 25,000 कारीगरों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत अपना व्यापार आरंभ करने के लिए लोन भी दिया जा रहा है. इसी के साथ पूरे राज्य में 10,000 हस्तशिल्पियों को निशुल्क टूलकिट मुहैया कराया जाएगा. 

स्वरोजगार संगम कार्यक्रम के संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप जब एक शख्स को नौकरी देते हैं, तो वह केवल एक व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि उस नौकरी से उस व्यक्ति के पूरे परिवार का पेट भरता है. एक परिवार स्वावलंबन की दिशा में आगे बढ़ता है. उसको देख पूरा गांव उस नवाचार के साथ जुड़ता हुआ नज़र आता है.

पीएम मोदी शुक्रवार को कोलकाता में दूसरे सीएनसीआई परिसर का उद्घाटन करेंगे

सूरत हादसा: नाले में किसने और क्यों डाला केमिकल ? जिससे हो गई 6 मजदूरों की मौत

दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में भीषण आग, 56 दुकानें जलकर ख़ाक.. करोड़ों का नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -