भारत नेपाल सीमा के पास सीएम योगी आदित्यनाथ ने की थारू जनजाति के लिए घोषणाऐं
भारत नेपाल सीमा के पास सीएम योगी आदित्यनाथ ने की थारू जनजाति के लिए घोषणाऐं
Share:

बलरामपुर। भारत व नेपाल सीमा से सटे उत्तरप्रदेश के बलरामपुर जिले की थारू जनजाति बाहुल्य क्षेत्र के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाराणा प्रताप जयंती का पर्व मनाया। गौरतलब है कि यह जनजाति पचपेड्वा विकास खंड के इमलियाकोडर गांव मे रहती है। यहां के दीन दयाल शोध संस्थान परिसर में महाराणा प्रताप जयंती का आयोजन हुआ था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने थारू जनजाति के उत्थान के लिए सौगातों की बौछार कर दी।

उन्होंने विद्यार्थियों के लिए छात्र वृत्ति दिए जाने। जनजाति के स्वास्थ्य, पेयजल और अन्य विकास के लिए कार्य करने को लेकर भी अपने संबोधन में महत्व दिया और कहा कि इस तरह के कार्य राज्य में जनजाति के लिए किए जाऐंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि थारू संस्कृति को स्मरणीय बनाए रखने के लिए प्रदेश मे एक विशाल संग्रहालय बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि दीन दयाल इंटर कालेज को मान्यता देकर आधुनिक संसाधनों से लैस किया जाएगा और वित्तीय सहायता दी जाएगीए ताकि समाज के अन्य तबकों की तरह थारू जनजाति की नई पीढ़ी खासकर बेटियां शिक्षित होकर मुख्य धारा में अग्रसर हों।उन्होंने महाराणा प्रताप की आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। तो दूसरी ओर उन्होंने थारू संस्कृति की भव्य प्रदर्शनी का अवलोकन किया। आयोजन के बाद वे गोण्डा के लिए निकल गए।

CM योगी पहुंचे गोरखपुर, कहा- नहीं है भाजपा मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप

जब CM योगी से मिलने पहुंचे सिख युवक को निकालना पड़ गई कृपाण

भीम आर्मी है बीजेपी का प्रोडक्ट - मायावती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -