बैंक सखियों के अकाउंट में सीएम योगी ने ट्रांसफर किए 15 करोड़ रुपए, लाभार्थियों से किया संवाद

बैंक सखियों के अकाउंट में सीएम योगी ने ट्रांसफर किए 15 करोड़ रुपए, लाभार्थियों से किया संवाद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज मंगलवार को डेढ़ लाख स्वयं सहायता समूहों के लिए बैंक सखियों के बैंक अकाउंट में 15 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न योजनाओं के सात लाभार्थियों के साथ संवाद भी किया।  सीएम योगी ने कहा कि देश में सरकारें तो 1947 से थीं, मगर गरीब कल्याण की योजनाओं का सही मायने में धरातल पर उतारने का सिलसिला 2014 से शुरू हुआ है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि पीएम मोदी के आठ वर्षों के कार्यकाल में देश में तमाम बड़े परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। विश्व पटल पर भारत का सम्मान बढ़ा है। गरीबों तक योजनाओं का लाभ बगैर भेदभाव के सीधे पहुंच रहा है। सीएम योगी ने आगे कहा कि यूपी ही एक ऐसा राज्य है, जहां प्रत्येक गांव में बीसी सखी के जरिए सुविधा मिल रही है, प्रत्येक घर बैंकिंग का कार्य ये बीसी सखी कर रही हैं और यही वास्तविक परिवर्तन है। आज राज्य का हर व्यक्ति बैंकिंग सेवा का लाभ उठा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने 2013-14 में ‘सबका साथ,सबका विकास’ का नारा दिया था जो आज के समय में पूरा होता नज़र आ रहा है। बीते 8 वर्षों में देश में 3 करोड़ से ज्यादा परिवारों को मकान मिला, अकेले यूपी में साढ़े 43 लाख गरीबों को आवास दिया गया। 

सीएम योगी ने बताया पीएम आवास योजना के तहत ग्रामीण इलाकों में मकान बनाने के लिए एक लाख बीस हजार तथा शहरी क्षेत्र में ढाई लाख रुपए की मदद दी जाती है। शहरी क्षेत्र में योजना का लाभ देने के लिए मानकों में भी रियायत दी गई है। उन्होंने आगे बाताया कि 2011-12 के सर्वे में जिन गरीबो के नाम छूट गए थे, उन्हें हमने मुख्यमंत्री आवास योजना से जोड़ा जिसके कारण वनटांगिया ,मुसहर जैसी जातियों को भी योजना का लाभ दिया जा सका। 

'सब मारे जाएंगे..', कश्मीर में इस्लामी आतंकियों द्वारा की गई शिक्षिका की हत्या पर बोले फारुख अब्दुल्ला

'केजरीवाल हमारे लिए कोई चुनौती नहीं.', भूपेंद्र हुड्डा बोले- हरियाणा में हमारी लड़ाई भाजपा से..

महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस और सरदार पटेल का त्रिवेणी संगम है PM मोदी: CM शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -