महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस और सरदार पटेल का त्रिवेणी संगम है PM मोदी: CM शिवराज
महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस और सरदार पटेल का त्रिवेणी संगम है PM मोदी: CM शिवराज
Share:

भोपाल: पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राष्ट्रीय कार्यक्रम गरीब कल्याण सम्मेलन में तमाम चयनित योजनाओं के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद करेंगे। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस तथा सरदार पटेल का त्रिवेणी संगम बनाया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य स्तरीय कुशाभाऊ ठाकरे सभागृह में आयोजित समारोह में कहा कि मुझसे महात्मा गांधी एवं पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना को लेकर सवाल किया गया। देखिए, एक महापुरुष की दूसरे महापुरुष से तुलना नहीं की जा सकती। फिर मैं बोलूंगा। मुझे पीएम नरेंद्र मोदी में महात्मा गांधी, सुभाषचंद्र बोस एवं सरदा वल्लभ भाई पटेल का त्रिवेणी संगम नजर आता है। सीएम ने कहा कि गांधी जी ने स्वतंत्रता की लड़ाई को जनता का आंदोलन बना दिया। उन्होंने कहा कि गांधी जी से पहले आम जनता स्वतंत्रता की लड़ाई से नहीं जुड़ा था। क्रांतिकारी थे, जो लड़ते थे। गांधी जी ने कई सामाजिक आंदोलन चलाए तथा लोगों को आंदोलनों से जोड़ दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान से जोड़ दिया। ऐसे कई उदाहरण है पोषण अभियान, प्राकृतिक खेती, बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाया।

सीएम ने कहा कि सुभाषचंद्र बोस ने बोला था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। पीएम ने चीन एवं पाकिस्तान से भी संबंध बनाने का प्रयास किया, किन्तु पाकिस्तान ने पुलवामा किया तो घूस कर सर्जिकल स्ट्राइक भी की। पीएम मोदी ने कहा कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं तो छोड़ेंगे भी नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल और पीएम नरेंद्र मोदी दोनों एकात्मकता को समर्पित है। सरदार पटेल ने सभी प्रदेशों को जोड़ दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कश्मीर में 370 धारा हटा कर देश को एक तौर पर जोड़ा। नॉर्थ ईस्ट की तस्वीर बदल दी। अब भारत के चारों ओर भारत माता की जयकारे लगते है। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के आरम्भ में कहा कि 2014 के पहले विदेश में भारत को सम्मान और इज्जत की दृष्टि से नहीं देखा जाता था। 2014 के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की तस्वीर बदली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी विदेश यात्रा के चलते मुझसे सवाल किया गया कि क्या भारत के पीएम अंडर अचीवर है। मैंने जवाब दिया कि वह पीएम है। भारत का पीएम अंडर अचीवर नहीं हो सकते। अभी राहुल गांधी विदेश यात्रा पर गए तो कहा कि देश में बारुद बिछी हुई है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विदेश में भारत का सम्मान बढ़ा है। मुख्यमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी को मैन ऑफ डायनिमिक आईडियास बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी गरीब कल्याण यज्ञ में लगे हैं। विदेशों में भारत का सम्मान बढ़ा है। पीएम मोदी के आठ वर्षीय कार्यकाल में भारत ने अनेक सफलताएं अर्जित की हैं।

जबलपुर पहुंचे 'महाराज', कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

महाराष्ट्र में दिलचस्प हुआ राज्यसभा चुनाव, BJP के तीसरा उम्मीदवार उतारते ही भड़की शिवसेना

कुमार विश्वास ने केजरीवाल को कहा 'बौना'.., सत्येंद्र जैन की गिरफ़्तारी पर यूँ कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -