यूपी में ख़त्म हुआ संडे का लॉकडाउन, सीएम योगी ने दिए आदेश
यूपी में ख़त्म हुआ संडे का लॉकडाउन, सीएम योगी ने दिए आदेश
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर रविवार को बाजारों की राज्यव्यापी साप्ताहिक बन्दी की जगह अब बाजारों की साप्ताहिक बन्दी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार ही रहेगी। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य जगहों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाए। इस गतिविधि में संक्रमण से सुरक्षा के तमाम नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाए।

लोकभवन में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में उन्होंने कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही वित्तीय गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ‘दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी’ के प्रति लोगों को खास तौर से जागरूक करते हुए आर्थिक गतिविधियां शुरू कराई जाएं। चिकित्साकर्मियों को मेडिकल संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए तमाम इंतज़ाम किए जाएं। SGPGI, KGMU और डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा 1,000 ICU बेड्स तैयार किए जाएं। 

उन्होंने कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोरोना टेस्ट सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने तहसील दिवस तथा थाना दिवस कोरोना की गाइड लाइन के मुताबिक संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा तहसीलदार अपने क्षेत्र की आवाम की समस्याओं का तत्काल निस्तारण सुनिश्चित कराएं। तहसील दिवस और थाना दिवस की सफलता के लिए बेहद जरुरी है कि जन समस्याओं का समयबद्ध ढंग से गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाए। 

शेयर बाजार पर दिखा भारत-चीन तनाव का असर, बैंकिंग शेयरों में गिरावट

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

सोने-चांदी के भाव में आई गिरावट, जानिए क्या है विशेषज्ञों की सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -