शेयर बाजार पर दिखा भारत-चीन तनाव का असर, बैंकिंग शेयरों में गिरावट
शेयर बाजार पर दिखा भारत-चीन तनाव का असर, बैंकिंग शेयरों में गिरावट
Share:

मुंबई: भारत और चीन की सरहद पर एक बार फिर तनाव चरम पर है. इस कारण निवेशकों में सतर्कता है, जिसका असर शेयर बाजार पर नज़र आया है. यही कारण है कि भारतीय शेयर बाजार के लिए मंगलवार का दिन कुछ ख़ास नहीं रहा है. दरअसल, हफ्ते के दूसरे दिन प्रारंभिक कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में उतार चढ़ाव देखने को मिला. 

सुबह 10 बजे सेंसेक्स 38,500 अंक के स्तर पर ट्रेड कर रहा था तो वहीं निफ्टी की बात करें तो 11,360 अंक पर कारोबार कर रहा था. कारोबार के दौरान IT सेक्टर के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज की गई है. इन्फोसिस, TCS और HCL के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी रही. इन्फोसिस के शेयर 2 फीसदी से अधिक मजबूती के साथ ट्रेड करते देखे गए. वहीं, गिरावट वाले शेयरों में पावरग्रिड, ONGC, NTPC के शेयर शामिल हैं. इसके अलावा बैंकिंग शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई. 

भारत और चीन की सीमा पर बीते सोमवार की रात फायरिंग की घटना हुई, जहां दोनों तरफ से गोलीबारी की गई. हालांकि, इस गोलीबारी में किसी को लक्ष्य नहीं बनाया गया. इससे पहले 31 अगस्त की रात को भी गोलीबारी की बात सामने आई थी. तब चीनी सेना ने पैंगोंग इलाके के पास से इंडियन आर्मी को हटाने के लिए फायरिंग की थी, हालांकि वो किसी तरह की आक्रामक गोलीबारी नहीं थी.

यूपी की रैंकिंग पर प्रियंका का वार, कहा- राज्य में सिर्फ 'ईज ऑफ डूइंग क्राइम' है

तेलुगू एक्टर जयप्रकाश रेड्डी के निधन पर चंद्रबाबू नायडू ने दी श्रद्धांजलि

हिमाचल में बनेगे 50 और कोविड सेंटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -