सीएम योगी का सख्त आदेश- किसानों को फसल बेचने में कोई समस्या न आए, 72 घंटों में हो भुगतान
सीएम योगी का सख्त आदेश- किसानों को फसल बेचने में कोई समस्या न आए, 72 घंटों में हो भुगतान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों के हित में एक और बड़ा फैसला लिया है. सीएम योगी ने राज्य के प्रत्येक जिले में नोडल अफसरों की तैनाती की है. ये नोडल अधिकारी धान खरीद केंद्र, गन्ना खरीद केंद्र और गोआश्रय स्थलों के लिए सीधे फील्ड में तैनात रहेंगे. नोडल अधिकारी इन केंद्रों के निरीक्षण की रिपोर्ट सीधा सीएम योगी आदित्यनाथ के पास जमा करेंगे.

सीएम योगी ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि धान क्रय केंद्र, गन्ना खरीद केंद्र या गोआश्रय स्थलों पर गड़बड़ी मिलने पर जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी. इसके साथ ही लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी.  सीएम योगी ने कहा कि किसान को अपनी फसल बेचने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. उन्होंने धान क्रय केन्द्रों पर किसानों से फसल की खरीद में गति लाने के आदेश दिए. सीएम योगी ने कहा, किसाानों की निर्धारित समय में अधिकतम फसल की खरीद की जाए. 

सीएम योगी ने धान केंद्रों पर किसानों की फसल खरीद के बाद उसका भुगतान 72 घंटों के अंदर करने के निर्देश दिए हैं.  उन्होंने कहा किसानों को पंजीकरण टोकन फौरन दिया जाए. क्रय केन्द्रों पर कर्मचारी उपस्थित रहें. साथ ही धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को तमाम सुविधाएं प्रदान की जाएं. किसान को धान बिक्री के लिए प्रतीक्षा न करना पड़े, इसके लिए खरीद केन्द्रों पर कांटों की तादाद बढ़ाई जाए. साथ ही आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त धान क्रय केन्द्र की स्थापना की जाए.

स्पेन और बुल्गारिया को मिला कोरोना वैक्सीन का पहला बैच

नेपाल के राष्ट्रपति ने नए साल से उच्च सदन के लिए नए सत्र का किया एलान

बेलारूस और अर्जेंटीना ने स्पुतनिक वी टीकाकरण को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -